कोलकाता (एएनआई)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में 10 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 30-स्टार प्रचारकों की अपनी सूची जारी की है। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चुनाव प्रचार के लिए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सूची में जोड़ दिया। इसके अलावा इसमें कई अन्य केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं। सूची में शामिल कुछ अन्य लोगों में नितिन गडकरी, देबरा (पश्चिम मिदनापुर) से भाजपा उम्मीदवार भारती घोष, स्मृति ईरानी, ​​मिथुन चक्रवर्ती, मनोज तिवारी, जॉन बारला और सुवेंदु अधि कारी भी शामिल हैं।

10 अप्रैल को चौथे चरण में होंगे चुनाव

पश्चिम बंगाल में मतदान के पहले दो चरणों में क्रमश: 79.9 और 80.43 प्रतिशत मतदान हुआ। तीसरे चरण की 31 सीटों के लिए मतदान 6 अप्रैल को होगा। 44 सीटों के लिए चुनाव 10 अप्रैल को चौथे चरण में होंगे। इसके बाद 17 अप्रैल को पांचवें चरण में, 45 सीटों पर चुनाव होंगे। छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल को 43 सीटों के लिए होगा। 26 अप्रैल को सातवें चरण में 36 सीटों के लिए मतदान होगा। वहीं 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान 35 सीटों के लिए होगा। मतगणना दो मई को होगी।

30 विधानसभा क्षेत्र में मतदान हुआ

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में दक्षिण 24 परगना, बांकुरा, पशिम मेदिनीपुर और पुरबा मेदिनीपुर जिलों के कुल 30 विधानसभा क्षेत्र में मतदान हुआ। इस दाैरान 171 उम्मीदवारों में से 152 पुरुष हैं और शेष महिलाएं रहीं। इन उम्मीदवारों में दो सबसे प्रमुख शख्सियत हैं, यानी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके पूर्व मंत्री सहकर्मी सुवेंदु अधकारी, जो पिछले साल दिसंबर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे। नंदीग्राम में बनर्जी और अधिकारी में कांटे की टक्कर मानी जा रही है।