(इंटरनेट डेस्‍क) Weekly Horoscope in Hindi 2 May To 8 May 2021: Saptahik Rashifal 2021: मेष (Aries): इस सप्ताह के प्रारंभ में कार्यों का दबाव रहेगा लेकिन कार्य गति पकड़ेगा जिससे कुछ बड़े एवम महत्वपूर्ण कार्य बन सकते है जातक का महत्व बढ़ेगा। सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल है प्रमोशन या अच्छे जगह नियुक्ति का अवसर मिल सकता है जातक यदि निजी चुनाव से जुड़ा होगा तो उसे विजयश्री मिल सकती हैं।

वृष (Taurus): इस सप्ताह इस राशि वालों का समय मिलजुला रहेगा। जहां एक तरफ व्यवसाय आदि की स्थिति अनुकूल बनी रहेगी वहीं दूसरी तरफ विरोधी एवम प्रतिस्पर्धी जातक को तनाव दे सकते है इस सप्ताह जातक यदि किसी व्यवसायिक स्थिति के लिए कोई बड़ा कार्य करना चाहे तो अनुकूल समय है व्यापार में बड़े लाभ की स्थिति बन सकती हैं वाहन सावधानी से चलाएं नही तो चोट चपेट की स्थिति बन सकती हैं। स्वास्थ पर भी थोड़ी निगरानी बनाएं रखें सर्दी जुखाम जैसी परेशानी का योग बन सकता है।

मिथुन (Gemini): इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ी सावधानी से कार्य करें छोटी छोटी बातों पर ना उलझें अनावश्यक तर्क से बचें झगड़े फसाद की स्थिति बन सकती हैं किसी से भी टकराने से बचें बाजार में बिना सोचे समझें पैसा न। लगाएं नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है स्वास्थ्य पर भी निगरानी रखें। कोई जोखिम न उठाएं लोगों से मिलने जुलने से बचें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। उससे स्वास्थ्य एवम अन्य तरह की परेशानियां दूर होगी।

कर्क (Cancer): इस सप्ताह इस राशि के जातक विशेष सावधानी रखें, बिना सोचें समझें धन खर्च न करें व्यवसाय में भी थोड़ी दबावपूर्ण स्थिति भी बनी रह सकती हैं। बहुत रणनीति से कार्य करें। नहीं तो बड़ी धनहानि की स्थिति बन सकती हैं। सर्दी जुकाम एवम स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का योग बन सकता हैं। कोरोना से विशेष सावधानी या बचाव रखें। सावधानी से लोगों से मिलें यदि किसी तरह का दबाव बने तो शिव आराधना से परेशानियां कम हो सकती हैं।

सिंह (Leo): इस सप्ताह इस राशि वाले जातक का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का उचित प्रतिफल मिलेगा जातक की लोकप्रियता में वृद्धि होगी। जातक कोई बड़ी विजयश्री प्राप्त करने में सफल हो सकता है। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल हैं बड़े प्रमोशन की स्थिति बन सकती हैं। व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय बहुत अनुकूल हैं। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। कोई बड़ा प्रोजेक्ट पाने में जातक सफल हो सकता हैं।

May Monthly Horoscope 2021: सिंह व वृश्चिक राशि वालों के लिए इस माह प्रमोशन और उन्‍नति का योग है, पढ़ें सभी राशिफल

Weekly Horoscope in Hindi 2 May To 8 May 2021

Bank Holidays May 2021: मई में लॉकडाउन नहीं बल्कि इन कारणों से 12 दिन बैंक रहेंगे बंद

कन्या (Virgo): इस सप्ताह इस राशि वाले जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम निकलेगा। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह जातक के लिए विशेष अनुकूल रहेगा। विशेष लाभ की स्तिथियां बनेंगी कोई नई वस्तु खरीदने का अवसर मिल सकता हैं गणेश जी की पूजा करें स्तिथियाँ अधिक अनुकूल रहेगी।

तुला (Libra): इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय बहुत अनुकूल रहेगा। सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी घर परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। घूमने फिरने की भी स्थिति बन सकती हैं। अच्छे मकान एवम वाहन का सुख मिलेगा विरोधी परास्त होगें। व्यवसाय की दृष्टि से भी समय अनुकूल रहेगा। व्यवसाय में बड़े लाभ की स्थिति बन सकती हैं थोड़ा स्वास्थ्य पर ध्यान बनाएं रखें। किसी देवी की पूजा करने पर स्थित और भी अधिक अनुकूल होगी।

वृश्चिक (Scorpio): इस सप्ताह इस राशि वालों के लिए समय थोडा दबावपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान बनाएं रखें। मानसिक तनाव एवम व्यवसाय को लेकर आर्थिक दबाव बना रह सकता हैं इस सप्ताह किसी प्रकार के जोखिम से बचें थोड़ी सी असावधानी बड़ी परेशानी का निमंत्रण दे सकती हैं। किसी बात को लेकर जातक दबाव महसूस कर सकता हैं विरोधियों से सावधान रहें। विरोधी तनाव दे सकते हैं, अपाहिजों को दान देने से राहत मिलेगी।

धनु (Sagittarius): इस सप्ताह इस राशि वाले जातकों का समय मिलाजुला रहेगा, स्वास्थ्य की थोड़ी चिंता रहेगी। घरेलू चिंता के कारण जातक थोड़ा दबाव महसूस कर सकता हैं आर्थिक स्थिति भी तनावपूर्ण रहेगी धन संग्रह को लेकर कठिनाइयां आएंगी। जातक यदि सूज बूझ से कार्य करेगा तो आर्थिक परेशानियों में कमी आयेगी। व्यवसाय की दृष्टि से भी यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण रहेगा। बाजार एवम शेयर मार्केट में सोच समझ कर पैसा लगाएं। हनुमान जी की पूजा से स्थितियां पटरी पर आयेंगी।

मकर (Capricorn): इस सप्ताह इस राशि वाले जातकों का समय अनुकूल रहेगा। बड़े कार्यों की योजनाएं बन सकती हैं। जातक कोई बड़ा अनुबंध तैयार करने में सफल हो सकते है। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता हैं अपनी सक्रियता बनाएं रखें। कोई महत्वपूर्ण एवम बड़ा अवसर जातक को मिल सकता हैं । व्यवसाय की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत अनुकूल हैं बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता हैं। निर्माण कार्यों से जुड़े जातकों के लिए यह समय बहुत अनुकूल हैं बड़े लाभ की स्थिति बन सकती हैं। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से स्तिथि अनुकूल होगी।

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह इस राशि के जातक सूझ बूझ से कार्य करने का प्रयास करेगें। कार्यों को नई गति देने के लिए जातक निरंतर सक्रिय बनें रहेगें। ज्ञान विज्ञान से जुड़े जातकों के लिए यह समय बहुत अनुकूल है। कोई बड़ी उपलब्धि या कोई बड़ा सम्मान जातक प्राप्त करने में सफल हो सकता है विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल हैं। पढ़ाई के क्षेत्र में कोई बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने में जातक सफल हो सकता हैं। विष्णु की पूजा करने से स्थितियां अनुकूल रहेगी।

मीन (Pisces): इस सप्ताह इस राशि वाले जातकों को जिम्मेदारियां दबाव बना सकती हैं। निरंतर सक्रियता के बाद भी जातक के कई महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह सकते हैं विस्तार के कारण कार्यों को सही दिशा देने का समय जातक को कम मिल सकता हैं वातावरण एवम परिस्थितियां भी चुनौतीपूर्ण रहेगी। समय की जड़ता के कारण अत्यधिक सक्रियता के बाद भी कार्यों में चुनौतीपूर्ण स्थितियां बनी रह सकती हैं। सावधानी से कार्य करें तभी कार्य पटरी पर आएंगे।

द्वारा : Astrologer and Vaastuvid Dr. Trilokinath, Lucknow