Saptahik Rashifal 2021: Weekly Horoscope in Hindi 19 April To 24 April 2021: मेष (Aries): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए मेहनत करनी होगी, आप अपनी मार्केटिंग स्किल्स से काम में काफी तरक्की करेंगे। आप नए आईडिया पर वर्क करेंगे, यह सप्ताह अच्छा रहेगा, आप जैसा चाहेंगे वैसा करेंगे और आपको अपना माइंडसेट अच्छा रखना होगा। धन लाभ के योग है लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। अपने काम पर फोकस बनाये रखें, अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखें, ज्यादा नेगेटिव न हो और पॉजिटिव होकर काम को पूरा करें। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष (Taurus): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति को मजबूत रखने के लिए आप काफी उतार चढाव महसूस कर सकते है और कोई भी नया काम शुरू करने से पहले अपने शुभचिंतकों की राय अवश्य लें। आप जॉब चेंज करने के बारें में सोच सकते है तो उसके लिए थोड़ी प्लानिंग करें और बहुत सोच समझ कर नई चीजों के लिए स्टेप्स लें। आप जिनपर विश्वास करते है उनकी गाइडेंस भी ले सकते है, यह सप्ताह थोड़ा कठिन हो सकता है लेकिन आप ज्यादा नेगेटिव न हों और आप अपने कामों को बहुत ही एकाग्र मन से करें। किसी भी प्रकार के झगड़ें में न पड़े, सोच समझकर कोई भी डिसिशन लें और कोई भी नया इन्वेस्टमेंट न करें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन (Gemini): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रह सकती है, वर्तमान समय में आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा होगा। जिसप्रकार हर रात के बाद एक सुनहरी सुबह आती है उसीप्रकार आपको भी इस हफ्ते काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे, जिससे आप आर्थिक स्थिति को थोड़ा बैलेंस कर लेंगे। यात्रा का भी योग है, अपने आप पर फोकस बनाए रखें, ज्यादा नेगेटिव न हों और यह समय थोड़ा चेंज का है जब कोई बदलाव आता है तब थोड़ी हलचल तो जरूर होती है इसलिए “ॐ नमः शिवाय” मन्त्र का जाप करें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क (Cancer): यह सप्ताह आप आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा व्याकुल रहेंगे इसलिए खुद को थोड़ा बैलेंस रखें, यह समय बिल्कुल भी नेगटिव होने का नही है। आप थोड़े बदलाव के बारें में प्लानिंग कर रहे है, जब हम कोई भी प्लानिंग सकारात्मक विचारों के साथ करते है तभी हमारा मनोबल बढ़ता है और हम सही दिशा में चल पाते है। कोविड के चलते आप फ़ोन के द्वारा अच्छे लोगों के सम्पर्क में रहेंगे, नेगेटिविटी को दूर करने के लिए आप “ॐ नमः शिवाय” मन्त्र का जाप करें। आपको आस पास ही काम के नए अवसर प्राप्त होंगे उसपर अपना फोकस बनाकर रखें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह (Leo): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आप आर्थिक रूप से सिक्योर फील करेंगे। आपने जितना भी अचीव किया है उसके परिणाम भी अच्छे प्राप्त होंगे, आप फैमिली के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे साथ ही वर्क के लिए भी आप ट्रेवल कर सकते है। आर्थिक स्थिति अच्छी होने की वजह से आप कुछ नये इन्वेस्टमेंट की प्लानिंग करेंगे। हो सकता है जमीन में इन्वेस्टमेंट करने की प्लानिंग करें, आपको फैमिली का भी सपोर्ट मिलेगा और धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा। आप अपनी जिम्मेदारियों का अच्छे से निर्वाह करेंगे और शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या (Virgo): आप आर्थिक स्थिति को लेकर काफी फियर फुल रहते है, आप डरना छोड़ दें और यह समय बिल्कुल भी नेगेटिव न हो, आने वाले समय में आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे। यात्रा के भी योग है, गर आप ज्यादा नेगेटिव नही रहेंगे तो आपकी हेल्थ में जो भी दिक्कत है उसमें सुधार अवश्य होगा। आप काम में फोकस रहेंगे, धन सम्बन्धी मामलों में समय अच्छा है, लेकिन आपके खर्च भी बढ़ेंगे। लाइफ में अभी बहुत स्ट्रगल चल रही है लेकिन आप अपनी कार्यकुशलता से सब ठीक कर लेंगे, इसपर अपना विश्वास बनाए रखें। आप एकाग्र होकर अपने काम को करें और गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला (Libra): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए फिजिकली चैलेंज ज्यादा रहेगा, आप दिल और दिमाग के बीच सामंजस्य नही बैठा पाएंगे। आप बहुत बैलेंस होकर चलने की कोशिश करें और अपने से बड़ों की सलाह लें, अगर आप बड़ों का आशीर्वाद लेकर काम करेंगे तो आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी। मेडिटेशन करें और आप मन लगाकर अपने काम को कर रहे है, जिसके अच्छे रिजल्ट भी जरूर मिलेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है, आप थोड़ा ज्यादा नेगेटिव हो सकते है क्योंकि आप बहुत ज्यादा आउट ऑफ बैलेंस हो सकते है।गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे और आप नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते है। कुछ नए समाचार मिलने की सम्भावना है, नए लोगों से मिलना हो सकता है। आप अपने काम में क्रिएटिविटी से करने की कोशिश करेंगे, यह समय आपके लिए पॉजिटिव है और यात्रा का भी योग है। अपनी हेल्थ का ध्यान रखें और गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु (Sagittarius): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति बैलेंस रहेगी, आपने काफी मजबूती से अपने फाइनेंस को पकड़ कर रखा है और चैलेंजेस का सामना आप कॉन्फिडेंस से कर रहे है। जब आपने ज्यादा चीजों को कंट्रोल में कर रखा है तब आपके मन में फियर डेवेलोप हो जाता है इसलिए डर को मन से निकाल दें और ज्यादा नेगेटिव न हो। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाये रखने के लिए पॉजिटिव थिंकिंग के साथ मेहनत की जरूरत है और इस सप्ताह कोई भी नया इन्वेस्टमेंट न करें, बहुत बैलेंस होकर चलें। हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर (Capricorn): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी लेकिन आप कुछ ओवर इमोशनल होने के कारण इमोशनल स्पेंडिंग न कर दें जिसवजह से आपकी जिंदगी बहुत उथल पुथल हो सकती है, अपने आप को बैलेंस रखें। आप बहुत मन लगाकर अपने काम को करेंगे और धन लाभ के योग है। आप पर काम का लोड बढ़ सकता है लेकिन सफलता भी अवश्य प्राप्त होगी। ज्यादा नकारात्मक न हो, अपने आप को पॉजिटिव रखें। मातारानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ (Aquarius): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, काफी बैलेंस रहेगी और आप काफी एन्जॉय करेंगे लेकिन आप सिक्के के दोनों पहलुओं को देखने की कोशिश करें, आप कई बार सिंगल साइड के डिसिशन ले लेते है वो आपके लिए नुकसानदेह हो जाता है तो अपने आपको बैलेंस रखने के लिए सिंगल साइडेड डिसिशन न लें। काम के नए अवसरों के लिए आप ट्रेवल कर सकते है, कोई नई इनकम सोर्स भी बन सकती है और सकारात्मक होकर इस नए अवसर का स्वागत करें। माँ लक्ष्मी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन (Pisces): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन आप अपनी आदतों को बहुत हल्के में लेने वाला जो रवैया है उस वजह से आपको कुछ दिक्कत आ सकती है। अपनी हेल्थ का बहुत ध्यान रखें अगर इस सप्ताह आपने अपनी हेल्थ को लेकर कोई लापरवाही की तो यह नुकसानदेह हो सकता है। आप “ॐ जूं स्वः” मन्त्र का जाप करें और शिवजी और माँ पार्वती की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा। यह समय बहुत ज्यादा काम और फैमिली पर फोकस करने का है, किसी भी तरह आपका इग्नोरेंस आपको नेगटिव कर सकता है।

द्वारा: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharmaa’