Saptahik Rashifal 2021: Weekly Horoscope in Hindi 11 April To 17 April 2021: मेष (Aries): इस सप्ताह आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, कामकाज में उतार चढाव बना रहेगा। आप टीम के साथ मिलकर काम करने की कोशिश करें वही आपके लिए अच्छा होगा। नेगेटिविटी को दूर करने के लिए नमक के पानी से स्नान करें, काम के नये अवसर भी प्राप्त होंगे लेकिन थोड़ा सोच समझकर इन्वेस्टमेंट करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, अगर आप चीजों को प्लान करके करेंगे। “ॐ नमः शिवाय” मंत्र का जाप करें और शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष (Taurus): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, यात्रा का भी योग है। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, कोई भी बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है। आपका नए लोगों से मिलना हो सकता है, मनी इन्वेस्टमेंट की बात हो सकती है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है, आप अपने काम में ग्रोथ करेंगे। आप जितनी मेहनत करेंगे, उतना ही फल प्राप्त होगा और आपको काम के बहुत सारे अवसर प्राप्त होंगे। हनुमान चालीसा पढ़ें और हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन (Gemini): इस हफ्ते आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी, जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। किसी प्रकार के एडिक्शन में न पड़ें, ज्यादा इमोशनल होकर न सोचें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, आप अपने काम को आत्मनिर्भर होकर करें जो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे और लोगों का सहयोग भी मिलेगा, लेकिन उनको पॉजिटिव होकर स्वीकार करने की कोशिश करें। हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क (Cancer): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी होगी, काम का स्ट्रैस लेवल बढ़ेगा। डॉ. और दवाईयों पर आपके खर्च थोड़े बढ़ सकते है, धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय चैलेंजिंग रहेगा। कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है और पुराने लोगों के व्यवहार से आप खिन्न हो सकते हैं, इसलिए अपने आप को बैलेंस रखें। माँ लक्ष्मी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह (Leo): इस सप्ताह आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए आपको भारी भरकम प्रयास करना होगा, अपने आप को पॉजिटिव बनाए रखें। “ॐ नमः शिवाय” मंत्र का जाप करें और शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। शार्टकट से धन कमाने की कोशिश न करें यह आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। जल्दबाजी में कोई काम न करें, अपने काम पर फोकस बनाए रखें। धन सम्बन्धी मामलों में अपने आप को बैलेंस रखने की जरूरत है, जो आपके लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन अंत तक काम के नए अवसर प्राप्त होंगे।

Weekly Horoscope 11 April To 17 April 2021

कन्या (Virgo): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आप बैलेंसेड फील करेंगे। आप फैमिली और वर्क के बीच में अच्छा सामंजस्य कर लेंगे, आप काफी उत्साहित होकर अपने काम को करेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय बेहतर है, आप कोई नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते है। माँ लक्ष्मी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला (Libra): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी सी कमजोर रह सकती है, कामकाज में उतार चढाव आ सकता है। आपके मन में बहुत अटपटे सवाल कौंध सकते है, उनको बैलेंस रखने की कोशिश करें और मजबूती से अपने काम को करें, कोई भी शॉर्टकट न अपनाएं। आप अपनी अचीवमेंट के बारें में सोचें, जैसा आप सोचेंगे, वैसा आपके साथ होगा इसलिए नेगेटिव न हों, पॉजिटिव रहकर अपने काम को करने की कोशिश करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, आप कोई भी नया इन्वेस्टमेंट न करें और अपने स्ट्रेस लेवल को थोड़ा बैलेंस रखें। हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio): इस सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर बनी रह सकती है, उसको अच्छा करने के लिए आपको काम के नए अवसर मिलेंगे, लेकिन इसके लिए आप फोकस होकर काम करने की कोशिश करें। आप नई सिचुएशन में खुद को अच्छे से हैंडल कर लेंगे और नई शुरुआत करने में आपको लोगों की हेल्प मिलेगी। किसी भी पेपर्स पर बिना सोचे समझे हस्ताक्षर न करें, धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, आप कोई नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं। भगवान गणपति की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु (Sagittarius): इस सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी सी कमजोर रह सकती है, आपके मन में भविष्य को लेकर थोड़ा डर बना रह सकता है, इसलिए अपने आप को थोड़ा फोकस रखें और अपना संयम बनाकर रखें। आप जल्दबाजी में कोई बदलाव करने के बारे में कोई प्लानिंग न करें, डॉक्‍टर के यहां विजिट करनी पड़ सकती है और यात्रा का भी योग है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, आप अपने खर्चों को बैलेंस कर लेंगे। काम के लिए सराहना प्राप्त होगी, नौकरी में भी कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हो सकती है। व्यावसायिक कौशल भी आपका काफी अच्छा है, उससे भी आपको सहयोग प्राप्त होगा। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर (Capricorn): इस हफ्ते में अपनी आर्थिक स्थिति से आप काफी सन्तुष्ट रहेंगे, आप कुछ नए इन्वेस्टमेंट्स के बारे में भी सोच सकते हैं, लेकिन अभी थोड़ा सा समय और लगेगा, अपने काम पर थोड़ा फोकस बनाकर रखें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा और आप अपने आप को काफी बैलेंस फील करेंगे। आप कुछ नए प्रोजेक्ट पर भी काम करेंगे पॉजिटिव रहने की कोशिश करें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ (Aquarius): यह सप्ताह आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, आप अपनी उपलब्धियों से वर्चस्व प्राप्त करेंगे, काम को फोकस होकर करें, अपना एक रूटीन मेन्टेन करें। आप कुछ नए इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं लेकिन अपना मनोबल न खोए, और बैलेंस बनाए रखें। यात्रा का भी योग है, अपने आप को पॉजिटिव बनाए रखें। भगवान गणपति की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन (Pisces): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति पहले से काफी अच्छी रहेगी लेकिन आप बहुत सारे बदलाव करने की प्लानिंग करेंगे। हो सकता है कि आप अपने जॉब या बिजनेस को बदलने के बारे में भी सोचें, हालांकि उसके लिए समय ठीक नहीं है। जब तक आपके हाथ में नई जॉब न हो, अपनी जॉब को न छोड़ें। आप स्वयं ही सारा काम करने की कोशिश न करें, इससे थोड़ी परेशानी हो सकती है, इसलिए काम को टीम के साथ मिलकर करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, आप कुछ नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते है। अपनी हेल्थ का ध्यान रखें। मातारानी की आराधना से आपके लिए समय शुभ रहेगा।

द्वारा: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharmaa’