दूरदर्शन की पाठशाला में पहुंचे 20 फीसद
दूरदर्शन की पाठशाला में पहुंचे 20 फीसद

यह भी पढ़ें

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। Weekend Lockdown in UP: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की की चपेट में आने से उत्तर प्रदेश का भी बुरा हाल है। लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी समेत कई शहरों में हर दिन बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए लगातार बड़े फैसले ले रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग अवनीश के अवस्थी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने साप्ताहांत लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। शनिवार और रविवार को साप्ताहांत लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से लागू होगा और सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। इस दाैरान केवल आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी। सभी जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा।

संडे को भी लॉकडाउन की 'छुट्टी'
संडे को भी लॉकडाउन की ‘छुट्टी’

यह भी पढ़ें

सीएम योगी ने पीएम मोदी को बताया प्लान
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बातचीत की और कोविड ​​-19 स्थिति और राज्य सरकार के कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयासों के बारे में जानकारी ली। इस दाैरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।
प्राइवेट लैब कोविड-19 टेस्टिंग कर रही
सीएम ने कहा कि कोविड​-19 की रोकथाम के लिए आईसीयू बेड की उपलब्धता के साथ-साथ ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति और बड़े स्तर पर टेस्टिंग, ट्रैकिंग के लिए एक रणनीति पर काम किया जा रहा है। वर्तमान में 104 प्राइवेट लैब और 125 पब्लिक सेक्टर की लैब कोविड-19 टेस्टिंग कर रही हैं। दो दिन पहले 18 अप्रैल को निजी प्रयोगशालाओं ने लगभग 19,000 आरटी-पीसीआर परीक्षण किए।