नई दिल्ली (एएनआई)। पश्चिम बंगाल में बुधवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी एक बार फिर मुख्यमंत्री बनी। ममता ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि ममता दीदी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई। पीएम मोदी ने ट्वीट को सीएम ममता को टैग भी किया है। इससे पहले दिन में ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पद की शपथ दिलाई।

ममता बोलीं आज से मैं कानून और व्यवस्था के मुद्दों को देखूंगी

शपथ ग्रहण करने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देती हूं जो बंगाल चुनाव को देख रहे थे। हमारी पहली प्राथमिकता इस कोविड-19 महामारी से निपटना है। दूसरी बात मैं सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करती हूं कि वे हालातों को देखते हुए शांति बनाएं रखें ताकि राज्य में हिंसा को नियंत्रित किया जा सके। आज से मैं कानून और व्यवस्था के मुद्दों को देखूंगी। मैं स्थिति से निपटने के लिए पुलिस को पोस्ट करूंगी। उन्होंने कहा, कोरोना महामारी के खत्म होते ही मैं एक बड़ा उत्सव मनाऊंगी।

हमें इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना चाहिए

इस बीच राज्यपाल ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता चिंताजनक हिंसा को रोकना या समाप्त करना है जो चुनाव के बाद राज्य में भड़की है। मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई देता हूं। हमारी प्राथमिकता यह है कि हमें इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना चाहिए, जिससे बड़े पैमाने पर समाज प्रभावित हुआ हो। मुझे पूरी उम्मीद है कि सीएम तत्काल आधार पर कानून के शासन को बहाल करने के लिए सभी कदम उठाएंगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में टीएमसी ने 213 सीटें हासिल कीं, जबकि भाजपा ने 77 सीटें जीतीं।