नई दिल्ली (एएनआई)। भारत में कोरोना वायरस के बरपते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस की स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक बुलाई है। पीएम द्वारा बुलाई गई इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टद हर्षवर्धन और 10 राज्यों के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य अधिकारी शामिल हैं। प्रधानमंत्री के साथ बैठक में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त दिल्ली में ऑक्सीजन का बहुत बड़ा संकट चल रहा है। केंद्र सरकार का दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए मैं प्रधानमंत्री जी आपका धन्यवाद करता हूं, इस बढ़े हुए कोटे को दिल्ली तक पहुंचाने में हमारी मदद करें।

इस स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता

सीएम केजरीवाल ने बैठक में पीएम मोदी से यह भी कहा कि मैं हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि पीएम सीएमओं को दिल्ली में आने वाले ऑक्सीजन टैंकरों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश दें। कोरोना वायरस काफी तेजी से हालात बिगाड़ रहा है। ऑक्सीजन की कमी से लोग बेहाल हो रहे हैं। हमें डर है कि मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी त्रासदी हो सकती है। ऐसे में इस स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता है।

देश में संक्रमित मामलों की संख्या 1,62,63,695 हो गई

भारत ने पिछले 24 घंटों में 3,32,730 नए कोविड​​-19 मामले दर्ज किए। पिछले साल से अब तक के महामारी के इस दाैर की यह हाईएस्ट सिंगल डे स्पाइक है। एक दिन में दर्ज हुए इन नए मामलों से देश में संक्रमित मामलों की संख्या 1,62,63,695 हो गई है। माैतों के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो कोरोना वायरस की वजह से बीते 24 घंटों में देश में 2,263 नई मौतें दर्ज की गई हैं। भारत में अब तक 1,86,920 लोग इस वैश्विक महामारी की वजह से अपनी जान गवां बैठे हैं।