भोपाल (पीटीआई)। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलाें को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला किया। गुरुवार को कोविड ​​-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के सभी शहरों में वीकेंड लाॅकडाउन लगाया जाएगा। लाॅकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य राज्य में कोविड​​-19 रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या एक लाख तक पहुंचाना है। पिछले तीन हफ्तों में, राज्य सरकार ने रविवार को भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में लाॅकडाउन लगाया। इसके अलावा पिछले रविवार को कुछ अन्य शहरों में भी कर्फ्यू बढ़ाया गया।

हर जिले में एक कोविड​​-19 केयर सेंटर स्थापित होगा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विभिन्न क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप उन शहरों की स्थिति की समीक्षा करने के लिए बैठकें आयोजित करेंगे जहां कोविड-19 मामलों में तेजी आई है और इस पर काबू पाने की रणनीति तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि वायरस संक्रमण रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के अलावा, राज्य सरकार ने प्रत्येक जिले में एक कोविड​​-19 केयर सेंटर स्थापित करने का भी निर्णय लिया है।

कोविड-19 रोगियों के लिए बेड की संख्या बढ़ाई जा रही

मप्र में कुल 52 जिले हैं। निजी अस्पतालों में भी कोविड-19 रोगियों के लिए बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। बुधवार को एमपी ने कोरोना के 4,043 नए मामलों की सूचना दी। इससे राज्य में मामलाें की संख्या 3,18,014 तक हो गई है। वहीं 13 नई माैतों के साथ राज्य में मरने वालों की संख्या 4,086 हो गई। देश ने पिछले 24 घंटों में 1,26,789 नए कोविड-19 मामले और 685 मौतों के केस दर्ज किए हैं।