कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। असम में एक बार फिर भाजपा की सरकार बन रही है। यहां की जलुकबाड़ी सीट पर बीजेपी उम्मीदवार हिमंत बिस्वा सरमा ने बड़ी जीत दर्जी की। सरमा ने कांग्रेस उम्मीदवार को कुल 1,01,911 वोटों के अंतर से हराया।

जलुकबाड़ी असम का एक विधानसभा क्षेत्र है। 2016 में यहां भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। इस बार भी टक्कर जोरदार थी। यहां बीजेपी बनाम कांग्रेस की लड़ाई होगी। रमन चंद्र बोरठाकुर (आईएनसी), हिमंत बिस्वा सरमा (भाजपा) 2021 असम विधानसभा चुनावों में जलुकबाड़ी निर्वाचन क्षेत्र से कई अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ चुनाव लड़ रहे थे।

बीजेपी के नाम थी सीट
2016 के असम विधानसभा चुनावों में, जलुकबाड़ी विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं का कुल प्रतिशत 85 प्रतिशत के रूप में दर्ज किया गया था। 2016 में, भारतीय जनता पार्टी के हिमंत बिस्वा सरमा ने 85935 वोटों के अंतर से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से नरेन डेका को हराकर सीट जीती।

लोस सीट बीजेपी के नाम
जलुकबाड़ी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र गौहाटी लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार रानी ओजा ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से बॉबीटा शर्मा को हराकर गौहाटी लोकसभा (एमपी) सीट से 345606 वोटों से जीत हासिल की।