नई दिल्ली (एएनआई)। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने राष्ट्रीय राजधानी में छतरपुर के सरदार पटेल कोविड ​​केयर सेंटर और अस्पताल में मंगलवार शाम तक कुल 149 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों को भर्ती कराया है। आईटीबीपी ने एक बयान में कहा कि सभी रोगियों को ऑक्सीजन की जरूरत है। दिल्ली सरकार से ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का अनुरोध किया गया है ताकि और मरीजों को भर्ती किया जा सके। मरीजों के भर्ती करने की बड़ी मांग है, लेकिन क्षमता ऑक्सीजन की आपूर्ति तक सीमित है। आईटीबीपी ने कहा कि धीरे-धीरे सेंटर की क्षमता बढ़ाने के प्रयास जारी हैं।

सरदार पटेल कोविड ​​केयर सेंटर को बंद कर दिया गया था

सोमवार को 123 कोविड-19 रोगियों को सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गृह मंत्रालय ने पिछले हफ्ते सीमा पुलिस बल को छतरपुर में 500 ऑक्सीजन वाले बेड-कोविड ​​सुविधा के संचालन के लिए नोडल एजेंसी के रूप में नामित किया था। मामलों को नियंत्रण में लाने के बाद, पहली कोविड-19 लहर के दौरान पिछले साल स्थापित सरदार पटेल कोविड ​​केयर सेंटर को बंद कर दिया गया था।

ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और दवाओं का पर्याप्त स्टॉक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को आईटीबीपी द्वारा रन की जा रही फैसलिटीज का दौरा किया।आईटीबीपी के महानिदेशक ने रविवार को सूचित किया था कि केंद्र प्रवेश की अनुमति नहीं देगा। केवल जिला निगरानी अधिकारियों (डीएसओ) द्वारा गंभीर रोगियों को भर्ती किया जाएगा। हमारे पास ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और दवाओं का पर्याप्त स्टॉक है।