IPL 2021: आखिरी गेंद पर इसलिए छक्का नहीं लगा पाए संजू सैमसन, सामने आई वजह
IPL 2021: आखिरी गेंद पर इसलिए छक्का नहीं लगा पाए संजू सैमसन, सामने आई वजह

यह भी पढ़ें

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। आईपीएल 2021 का चौथा मैच राजस्थान राॅयल्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को अंतिम गेंद पर जीत मिली। राजस्थान ने टाॅस जीतकर पंजाब की टीम को पहले बैटिंग का न्यौता दिया। पंजाब किंग्स की तरफ से केएल राहुल ने ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा दीपक हुड्डा और क्रिस गेल ने भी धुआंधार रन बनाए। पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 221 रन बनाए। जवाब में राजस्थान राॅयल्स की टीम संजू सैमसन के शतक के बावजूद 217 रन ही बना सकी और इस तरह पंजाब किंग्स को 4 विकेट से जीत मिली।

9 रन से शतक से चूक राहुल
पंजाब किंग्स को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में केएल राहुल का अहम योगदान रहा। पंजाब किंग्स के कप्तान ने 50 गेंदों पर 91 रनों की पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 7 चौके लगाए। हालांकि वह 9 रन से शतक से चूक गए। मगर उन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। हालांकि केएल राहुल के साथी ओपनर मयंक अग्रवाल 14 रन बनाकर आउट हो गए।

हुड्डा ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक
केएल राहुल के अलावा दीपक हुड्डा की तेजतर्रार पारी भी टीम की जीत के काम आई। हुड्डा ने 28 गेंदों में 64 रन बनाए। जिसमें 6 छक्के और 4 चौके शामिल हैं। हुड्डा ने अपना पचासा 20 गेंदों में जड़ दिया। हालांकि वह अपनी पार को और आगे बढ़ाते, इससे पहले क्रिस मोरिस ने उन्हें रियान पराग के हाथों कैच आउट करा दिया।

संजू सैमसन का शतक नहीं आया काम
पंजाब किंग्स द्वारा दिए गए बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थाॅन राॅयल्स को कप्तान संजू सैमसन ने अच्छी शुरुआत दिलाई। एक तरफ लगातार विकेट गिर रहे थे। मगर सैमसन एक छोर पर टिके रहे। युवा कप्तान आखिरी गेंद पर 119 रन बनाकर आउट हुआ। सैमसन ने 63 गेंदों पर 119 रन की पारी खेली जिसमें 7 छक्के और 12 चौके शामिल है।