कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। आईपीएल 2021 की नीचे की दो टीमें – कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच आज मुंबई में मैच खेला जाएगा। वानखेड़े में यह उनका आखिरी गेम होगा। इसके बाद दोनों टीमें क्रमशः अहमदाबाद और दिल्ली का रुख करेंगे। जहां की पिच तुलनात्मक रूप से वानखेड़े से धीमी है। ऐसे में केकेआर और आरआर के पास मुंबई में अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाने का आखिरी मौका होगा।

राजस्थान का टाॅप ऑर्डर फेल
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने अपने आखिरी गेम में आरआर को 10 विकेट से रौंद दिया। राजस्थान का शीर्ष क्रम एक बार फिर पावरप्ले में ध्वस्त हो गया। शिवम दूबे, रियान पराग, और राहुल तेवतिया ने बल्ले से कुछ रन बनाए मगर टीम की जीत में काम नहीं आ सके। राजस्थान राॅयल्स की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अब पूरे आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। यह टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

केकेआर को मध्यक्रम करना होगा मजबूत
दूसरी ओर केकेआर इस समय सबसे खराब रन फॉर्म वाली टीम है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत के साथ शुरुआत की। मगर उसके बाद लगातार तीन मैच हारे। अपने आखिरी मैच में उन्हें सीएसके के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में आंद्रे रसेल और पैअ कमिंस ने तूफानी अर्धशतक जड़ा मगर टीम जीत नहीं पाई।

हेड टू हेड रिकाॅर्ड
मौजूदा सीजन में केकेआर और राजस्थान राॅयल्स के बीच मैच काफी रोचक होने वाला है। केकेआर ने 2018 के बाद से आरआर के खिलाफ अपने सात मैचों में से छह जीते हैं, वहीं ओवरऑल रिकाॅर्ड भी कोलकाता नाइट राइडर्स के पक्ष में है। कुल 22 मैचों में, केकेआर ने 12 मौकों पर आरआर को हराया है, जबकि आरआर को 10 बार जीत मिली है।