कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। आईपीएल के दो सबसे युवा कप्तान गुरुवार को मुंबई में एक-दूसरे का सामना करेंगे। एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) है तो दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स (आरआर)। संजू सैमसन बनाम रिषभ पंत की ये लड़ाई काफी रोचक होगी। संजू ने राजस्थान राॅयल्स की कमान बड़ी बहादुरी से थामी है। अपने पहले मैच में 119 रन की पारी खेलने के बाद संजू का कांफिडेंस काफी हाई होगा। हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला सके मगर पंत की टीम को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

किसमें कितना है दम
राजस्थान राॅयल्स की टीम भले ही मैच हार गई थी मगर उनके कुछ खिलाड़ी फाॅर्म में है। संजू सैमसन जहां शतकवीर हैं वहीं युवा गेंदबाज चेतन सकारिया ने अपने डेब्यू मैच में सबको प्रभावित कर दिया। क्रिस मॉरिस ने बहुत बुरा नहीं किया, और शिवम दूबे और रियान पराग ने बीच में अपने खेल से अच्छे संकेत दिए हैं। आरआर को पता है कि अगर ये सभी खिलाड़ी शानदार परफाॅर्मेंस देते हैं तो टीम जीत सकती है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। रिषभ पंत ने डीसी कप्तान के रूप में जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की।

हेड टू हेड रिकाॅर्ड
हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमें फिलहाल बराबरी पर हैं। DC और RR दोनों ने IPL में एक दूसरे के खिलाफ 11 गेम जीते हैं। मगर पिछले कुछ समय का रिकाॅर्ड देखें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम हावी रही है। आरआर के खिलाफ पिछले पांच मुकाबलों में डीसी विजयी रहे।

कौन बनेगा स्टार खिलाड़ी
राजस्थान राॅयल्स (RR) को अपने शुरुआती मैच में हार के बाद एक बड़ा झटका लगा, बेन स्टोक्स उंगली की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। हालांकि ऑलराउंडर आईपीएल के बाकी हिस्सों के लिए टीम के साथ बने रहेंगे, लेकिन उनका खेल नहीं पाना संजू सैमसन की टीम के लिए एक बड़ा झटका है। स्टोक्स के बाहर जाने से प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव होना तय है। आरआर के पास यशस्वी जायसवाल का विकल्प है। इसके अलावा लियाम लिविंगस्टोन भी बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। इस खिलाड़ी ने बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए काफी रन बनाए थ। टूर्नामेंट में 28 छक्के भी लगाए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी अंतिम 11 चुनना बड़ा चैलेंज है। अक्षर पटेल और इशांत शर्मा भी फिलहाल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है। रबाडा की वापसी से टीम और मजबूत हो सकती है।