IPL 2021 PBKS vs DC Match Highlights: 99 रन की पारी खेलकर भी हारे मयंक अग्रवाल, दिल्ली ने जीता मैच
IPL 2021 PBKS vs DC Match Highlights: 99 रन की पारी खेलकर भी हारे मयंक अग्रवाल, दिल्ली ने जीता मैच

यह भी पढ़ें

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। IPL 2021 का 11वां मैच शाम को PBKS vs DC के बीच खेला गया। पंत बनाम केएल राहुल की यह भिड़ंत काफी रोचक रही। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ ने टाॅस जीतकर पंजाब को पहले बैटिंग का न्यौता दिया। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन के 92 रनों की मैच जिताउ पारी के चलते 6 विकेट से जीत हासिल कर ली।

धवन का बल्ला खूब गरजा
बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी। पृथ्वी शाॅ और शिखर धवन ने ने टीम को शानदार ओपनिंग साझेदारी दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। शाॅ तो 32 रन पर आउट हो गए। मगर गब्बर एक छोर पर टिके रहे और ताबड़तोड़ रन बनाते रहे। आउट होने से पहले शिखर ने मैच दिल्ली कैपिटल्स की तरफ मोड़ दिया। गब्बर ने 49 गेंदों में 92 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। इस दौरा धवन के बल्ले से 2 छक्के और 13 चौके निकले।

महंगे साबित हुए मोहम्मद शमी
पंजाब की हार की एक बड़ी वजह उनके प्रमुख गेंदबाज मोहम्मद शमी का न चलना रहा। शमी इस मैच में पूरी तरह से फ्लाॅप रहे। दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज सबसे महंगा साबित हुआ। अपने 4 ओवर के कोटे में शमी ने 13.25 की इकोनाॅमी से 53 रन दिए। यही नहीं शमी को कोई विकेट भी नहीं मिला।

दूसरे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स
किंग्स इलेवन पंजाब को हराते ही रिषभ पंत के अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। डीसी के खाते में दो जीत हो गई और वह 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि 4 अंक मुंबई इंडियंस के खाते में भी है लेकिन रन रेट दिल्ली कैपिटल्स का बेहतर है।