IPL 2021 Playoff: चेन्नई सुपर किंग्स के बाद 3 टीमें और करेंगी क्वाॅलीफाई, जानें किस टीम के पास कितना है चांस
IPL 2021 Playoff: चेन्नई सुपर किंग्स के बाद 3 टीमें और करेंगी क्वाॅलीफाई, जानें किस टीम के पास कितना है चांस

यह भी पढ़ें

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। आईपीएल 2021 में मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। ये मैच काफी रोचक रहा। मैच का परिणाम आखिरी ओवर में निकला और दिल्ली कैपिटल्स की टीम छह विकेट से विजयी रही। डीसी के कप्तान रिषभ पंत ने टाॅस जीतकर एमआई को पहले बैटिंग का न्यौता दिया। रोहित की अगुआई वाली एमआई ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम ने पांच गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ पंत ने छह विकेट से रोहित सेना को मात दी।

IPL 2021: क्रिस गेल ने छोड़ा आईपीएल, जा रहे वर्ल्डकप की तैयारी करने
IPL 2021: क्रिस गेल ने छोड़ा आईपीएल, जा रहे वर्ल्डकप की तैयारी करने

यह भी पढ़ें

अमित मिश्रा बने जीत के हीरो
दिल्ली कैपिटल्स की जीत में उनके स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा का अहम योगदान रहा। मिश्रा ने मैच में 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए। अमित ने सभी शिकार बड़े-बड़े बल्लेबाजों के किए। पहले रोहित शर्मा को चलता किया। इसके बाद हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और इशान किशन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मुंबई इंडियंस की तरफ से सबसे ज्यादा 44 रन रोहित ने ही बनाए। मगर खतरनाक दिख रहे इस बल्लेबाज को मिश्रा ने जल्द पवेलियन भेज दिया।

धवन की शानदार पारी
छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पृथ्वी शाॅ के रूप में पहला विकेट जल्द गंवा दिया था। हालांकि उसके बाद शिखर धवन ने अपनी तेजतर्रार पारी जारी रखी। धवन ने 42 गेंदों पर 45 रन बनाए। जिसमें एक छक्का और पांच चौके शामिल थे। धवन इसी के साथ ऑरेंज कैप होल्डर भी हो गए हैं। इस सीजन आईपीएल में गब्बर का बल्ला खूब बोल रहा। पिछले मैच में भी वह बड़ी पारी खेले थे।

दूसरे नंबर पर पहुंची डीसी
तीसरी जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2021 की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। डीसी ने अब तक चार मैच खेले हैं जिसमें तीन जीत और एक हार मिली। दिल्ली कैपिटल्स के छह अंक हो गए हैं। हालांकि इतने ही अंक विराट की टीम आरसीबी के खाते में भी है मगर उनके नाम कोई हार नहीं है।