IPL 2021: एक मैच में 5 कैच पकड़ने वाले पहले फील्डर बने मोहम्मद नबी
IPL 2021: एक मैच में 5 कैच पकड़ने वाले पहले फील्डर बने मोहम्मद नबी

यह भी पढ़ें

मुंबई (पीटीआई)। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत में बढ़ते कोविड -19 मामलों के मद्देनजर हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के लिए बैकअप वेन्यू के रूप में रखा है। महाराष्ट्र में खासतौर से मुंबई में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। शुक्रवार को 47,000 से अधिक मामलों के साथ, महाराष्ट्र मिनी-लॉकडाउन की संभावित स्थिति को देख रहा है। आयोजकों की सबसे बड़ी चिंता वानखेड़े मैदान में शुक्रवार शाम से शनिवार सुबह के बीच 8 से 10 ग्राउंड स्टाॅफ का पाॅजिटिव निकलना है। इतना ही नहीं इवेंट मैनेजमेंट टीम के लगभग 6 सदस्य भी कोरोना पाॅजिटिव निकले हैं और उन्हें क्वारंटीन में भेजा गया है।

IPL 2021 playoffs: कम से कम 171 रनों से जीते मुंबई इंडियंस, तभी कर पाएंगे क्वाॅलीफाई
IPL 2021 playoffs: कम से कम 171 रनों से जीते मुंबई इंडियंस, तभी कर पाएंगे क्वाॅलीफाई

यह भी पढ़ें

16 लोग निकले पाॅजिटिव
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘हां, कल तक यहां 8 कोरोना पाॅजिटिव केस थे। जहां तक ​​ग्राउंड-स्टाफ का संबंध है आज दो और पाॅजिटिव मामले सामने आए हैं और सभी 10 को घर वापस भेज दिया गया है और होम क्वारंटीन किया गया है।’ यही नहीं अधिकारी ने आगे बताया, ‘हम कांदिवली के मुंबई सीए ग्राउंड से नए ग्राउंड स्टाफ को तैयारियों के लिए ला रहे हैं। इस बीच बीसीसीआई द्वारा रखे गए 6 से 7 इवेंट मैनेजमेंट स्टाफ भी पाॅजिटिव निकले हैं।”

स्थिति पर नजर रखे हैं बोर्ड
कोरोना के बढ़ते केस के बीच बीसीसीआई ने वेन्यू बदलने पर फिलहाल अफिशल बयान नहीं दिया है। अधिकारी के मुताबिक, ‘भले ही लॉकडाउन हो, टीमें बायो-बबल में हों और यह बंद दरवाजे के पीछे मैच हो रहे हों तो हमें डरने की जरूरत नहीं है। हम आश्वस्त हैं कि मुंबई में आईपीएल के मैच दिल्ली कैपिटल बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुरु होंगे।’ पदाधिकारी ने शनिवार को बताया, “लेकिन हैदराबाद और इंदौर को बैकअप वेन्यू के तौर पर रखा गया है।’ पिछले साल तक आईपीएल के इवेंट मैनेजमेंट और संचालन का जिम्मा आईएमजी द्वारा संभाला जाता था, लेकिन इस साल से बोर्ड अपने दम पर इस आयोजन को संभाल रहा है। अधिकारी ने कहा, “हमारे पास संभालने के लिए पर्याप्त बैक-अप स्टाफ है, क्योंकि हमने कहा था कि मुंबई की स्थिति इस समय गंभीर है। लेकिन, हम स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं।”