IPL 2021: एक मैच में 5 कैच पकड़ने वाले पहले फील्डर बने मोहम्मद नबी
IPL 2021: एक मैच में 5 कैच पकड़ने वाले पहले फील्डर बने मोहम्मद नबी

यह भी पढ़ें

नई दिल्ली (एएनआई)। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने गुरुवार को सत्र की शुरुआत से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन से बाहर होने के खिलाड़ियों के फैसले पर सवाल उठाया। पठान ने इसको लेकर एक ट्वीट किया और टूर्नामेंट छोड़कर जा रहे प्लेयर्स के निर्णय पर सवाल खड़े किए। बता दें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड गुरुवार को आईपीएल से बाहर हो गए।

IPL 2021 playoffs: कम से कम 171 रनों से जीते मुंबई इंडियंस, तभी कर पाएंगे क्वाॅलीफाई
IPL 2021 playoffs: कम से कम 171 रनों से जीते मुंबई इंडियंस, तभी कर पाएंगे क्वाॅलीफाई

यह भी पढ़ें

हेजलवुड ने छोड़ दिया आईपीएल
हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के आईपीएल-बाउंड खिलाड़ियों के साथ भारत आने के लिए तैयार थे, लेकिन पेसर ने अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए इस साल के आईपीएल को मिस करने का फैसला किया है। क्रिकेट डॉट कॉम ने हेजलवुड के हवाले से कहा है, ‘बबल और क्वारंटीन में काफी लंबे वक्त से हूं। यह करीब 10 महीने लंबा रहा, इसलिए मैंने क्रिकेट से आराम करने और अगले दो महीनों में घर और ऑस्ट्रेलिया में कुछ समय बिताने का फैसला किया। आगे हमें वेस्टइंडीज का एक लंबा दौरा करना है।’ हेजलवुड ने आगे कहा, ‘मैं खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से इसके लिए तैयार होने का सबसे अच्छा मौका देना चाहता हूं। यह फैसला मैंने किया है।”

एसआरएस का खिलाड़ी भी निकला बाहर
इसके अलावा, बुधवार को, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श ने व्यक्तिगत कारणों से पूरे सीजन के लिए खुद को अनुपलब्ध कर दिया। नतीजतन, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में साइन किया। फ्रैंचाइजी ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। उन्होंने लिखा था, ‘व्यक्तिगत कारणों के कारण, मिचेल मार्श IPL2021 से बाहर हो जाएंगे। हम जेसन राॅय का #SRHFamily में स्वागत करना चाहेंगे।”

9 अप्रैल से शुरु होगा आईपीएल
आईपीएल 9 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस के टूर्नामेंट के ओपनर के रूप में शुरू होगा। टूर्नामेंट के 14 वें सीजन का फाइनल 30 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ भी उसी स्थान पर खेले जाएंगे।