नई दिल्ली (एएनआई)। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के शुरुआती मुकाबले से दो दिन पहले, आरसीबी को बड़ा झटका लगा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के ऑलराउंडर डेनियल सैम्स कोरोना पाॅजिटिव निकले हैं। बता दें पहला मैच आरसीबी बनाम एमआई के बीच ही खेला जाना है। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पाडिक्कल के बाद आरसीबी के शिविर में यह दूसरा कोविड ​​-19 सकारात्मक मामला है।

निगेटिव के बाद निकले पाॅजिटिव
आरसीबी ने कहा कि ऑल-राउंडर ने चेन्नई में टीम होटल में चेक इन के वक्त टेस्ट दिया था तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन, अपने दूसरे परीक्षण में, वह कोरोना पाॅजिटिव निकले हैं। RCB ने ट्वीट किया, ‘डैनियल सैम्स ने 3 अप्रैल को चेन्नई में होटल में जाँच की। तब वह निगेटिव निकले थे। 7 अप्रैल को दूसरी बार कोविड-19 टेस्ट किया गया जो रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। सैम्स वर्तमान में आइसोलेशन में है।’ उन्होंने कहा, “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मेडिकल टीम डैनियल सैम्स के लगातार संपर्क में है और बीसीसीआई प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उनके स्वास्थ्य की निगरानी करती है।”

बीसीसीआई ने बनाए सख्त नियम
BCCI की मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) कहती है कि COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले खिलाड़ी को लक्षणों के पहले दिन या नमूने के संग्रह की तारीख से न्यूनतम 10 दिनों के लिए बायो-बबल से बाहर अलग रहना होगा। 10-दिन के अलगाव के दौरान, प्लेयर को आराम करना चाहिए और किसी भी अभ्यास से बचना चाहिए। टीम के डॉक्टर को नियमित रूप से मामले की निगरानी करनी चाहिए। यदि अलगाव के दौरान लक्षण बिगड़ते हैं, तो खिलाड़ी को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना चाहिए।”

मोरे भी निकले पाॅजिटिव
मंगलवार को, मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग सलाहकार, किरण मोरे भी कोरोना पाॅजिटिव निकले थे। एमआई अौर आरसीबी के खेमे में वायरस की खबर सामने आने से फैंस काफी चिंता में है। हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष पहले कह चुके हैं कि टूर्नामेंट तय समय के हिसाब से खेला जाएगा।आरसीबी 9 अप्रैल को टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।