IPL 2021 SRH vs KKR match highlights: प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार केकेआर, SRH को 6 विकेट से हराया
IPL 2021 SRH vs KKR match highlights: प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार केकेआर, SRH को 6 विकेट से हराया

यह भी पढ़ें

चेन्नई (एएनआई)। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खुलासा किया कि विराट ने डेथ अोवर्स में बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद से बाॅलिंग क्यों करवाई। शाहबाज 17वां ओवर फेंकने आए थे और एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर मैच पलट गए। शाहबाज के बाॅलिंग करने की वजह थी, सामने दो दाएं हाथ के बल्लेबाज। 17 वें ओवर की शुरुआत से पहले SRH का स्कोर 115/2 था। लेकिन अहमद ने उस ओवर में तीन विकेट झटके और मैच पलट गया। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो (12), मनीष पांडे (38) और अब्दुल समद (0) को पवेलियन भेजा।

IPL 2021: आउट को कर दिया नाॅट-आउट, थर्ड अंपायर के डिसीजन पर भड़के पूर्व क्रिकेटर
IPL 2021: आउट को कर दिया नाॅट-आउट, थर्ड अंपायर के डिसीजन पर भड़के पूर्व क्रिकेटर

यह भी पढ़ें

शाहबाज से क्यों करवाई बाॅलिंग
17 वें ओवर के बाद, SRH का स्कोर 116/5 हो गया और टीम अपने निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 143 रन ही बना पाई। शाहबाज ने अपने दो ओवरों में 7 रन देकर 3 विकेट लिए। अहमद के अलावा सिराज ने भी अच्छी बाॅलिंग की। उन्होंने कहा, “विकेट थोड़ा धीमा था और यह स्पिनर के लिए पकड़ बना रहा था। हमारे पास वाशिंगटन सुंदर का भी ओवर था। लेकिन विराट भाई ने दो राइट हैंडर्स (मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो) को देखकर शाहबाज को बाॅलिंग देने का फैसला लिया।’

आरसीबी के गेंदबाजों का जलवा
सिराज ने पहले ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने गेंद को बल्लेबाज से दूर फेंका और यह ओवर मेडन रहा। तेज गेंदबाज ने कहा, “नई गेंद से मैंने ज्यादा से ज्यादा स्विंग लेने की कोशिश की। इस प्रक्रिया में अगर मुझे एक या दो विकेट मिलते हैं तो इससे टीम को मदद मिलेगी और दबाव बनाएगी।” रजत पाटीदार से आगे अहमद को चुनने के बारे में पूछे जाने पर, सिराज ने बताया, “शाहबाज अहमद और रजत पाटीदार दोनों ही प्रैक्टिस मैचों में शानदार रहे हैं। ऑल-राउंडर के रूप में शाहबाज, हमें अपने बाएं हाथ की स्पिन के साथ अतिरिक्त विकल्प प्रदान करते हैं।’ रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में आरसीबी कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ अगला मैच खेलेगी।