सिडनी (एएनआई)। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपना नाम वापस ले लिया है। हेजलवुड को आज ऑस्ट्रेलिया के आईपीएल से जुड़े खिलाड़ियों के साथ भारत के लिए रवाना किया जाना था लेकिन तेज गेंदबाज ने अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए इस साल के आईपीएल को मिस करने का फैसला किया। क्रिकेट डॉट कॉम ने हेजलवुड के हवाले से कहा है, ‘बबल और क्वारंटीन में काफी लंबे वक्त से हूं। यह करीब 10 महीने लंबा रहा, इसलिए मैंने क्रिकेट से आराम करने और अगले दो महीनों में घर और ऑस्ट्रेलिया में कुछ समय बिताने का फैसला किया। आगे हमें वेस्टइंडीज का एक लंबा दौरा करना है।’ हेजलवुड ने आगे कहा, ‘मैं खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से इसके लिए तैयार होने का सबसे अच्छा मौका देना चाहता हूं। यह फैसला मैंने किया है।”

मिचेल मार्श और फिलिप भी हुए बाहर
बुधवार को, सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने भी इस साल की आईपीएल से बाहर रहने का फैसला लिया है उनकी जगह जेसन रॉय को टीम में शामिल किया गया। इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज जोशुआ फिलिप ने भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस साल का आईपीएल न खेलने का डिसीजन लिया था। हेजलवुड ने आईपीएल 2020 में सीएसके के लिए सिर्फ तीन मैच खेले थे और इस साल, वह प्लेइंग इलेवन में एक स्थान के लिए मोइन अली, सैम कुरेन, लुंगी एनगिडी और ड्वेन ब्रावो के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

9 अप्रैल से शुरु होगा आईपीएल
आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के मैच के साथ होगी। सीएसके अपना पहला मैच 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रिषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी। धोनी ने सीएसके को तीन बार (2010, 2011 और 2018) आईपीएल खिताब दिलाया। फ्रैंचाइजी पिछले सीज़न में सातवें स्थान पर रही थी और यह पहला मौका था, जब वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थी।