IPL 2021 SRH vs RR match highlights: वार्नर की जगह टीम में आए बल्लेबाज ने सनराइजर्स को जितवाया मैच
IPL 2021 SRH vs RR match highlights: वार्नर की जगह टीम में आए बल्लेबाज ने सनराइजर्स को जितवाया मैच

यह भी पढ़ें

मेलबर्न (पीटीआई)। राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई भारत में COVID-19 के उछाल के कारण आईपीएल बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए। टाई ने कोरोना संकट को लेकर चिंता जताई है। उनका कहना है कि भारत इस समय जब बड़े स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है, ऐसे में फ्रेंचाइजी खेल में जमकर पैसा बहा रहे हैं।’ टाई का यह बयान ऑस्ट्रेलिया पहुुंचने के बाद आया। ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट वेबसाइट ने टाई के हवाले से लिखा, ‘भारत के नजरिए से, ये कंपनियां और फ्रेंचाइजी इतने पैसे खर्च कर रही हैं, जबकि भारत में बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल नहीं मिल पा रहा।’

IPL 2021: कौन था हैट्रिक लेने वाला पहला गेंदबाज, हर्षल पटेल ऐसा करने वाले बने 17वें गेंदबाज
IPL 2021: कौन था हैट्रिक लेने वाला पहला गेंदबाज, हर्षल पटेल ऐसा करने वाले बने 17वें गेंदबाज

यह भी पढ़ें

क्या आईपीएल आगे रहेगा सुरक्षित
हालांकि, टाई ने कहा कि लीग को आगे बढ़ना चाहिए, अगर यह तनाव से राहत देने या COVID-19 महामारी से पीड़ित लोगों को आशा की एक झलक देने का साधन है। टाई कहते हैं, ‘अगर यह तनाव को दूर करता है और निराशा के बीच आशा की किरण लाता है। तो इसे आगे बढ़ना चाहिए। लेकिन मुझे पता है कि यह हर किसी की भावना नहीं है और मैं सभी नजरिए से सभी के विचारों का पूरा सम्मान करता हूं।” टाई ने आगे कहा कि खिलाड़ी (आईपीएल में) अब सुरक्षित हैं, लेकिन साथ ही पूछा गया कि “क्या यह आगे भी सुरक्षित रहने वाला है”।

राजस्थान राॅयल्स में शामिल थे टाई
34 वर्षीय टाई ने रविवार को आईपीएल छोड़ दिया क्योंकि उन्हें भारत में एक COVID-19 उछाल के मद्देनजर अपने ही देश में इंट्री बैन होने का डर था। टाई इस सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल थे मगर उन्हें अभी तक एक भी मैच में खेलने को नहीं मिला था। फ्रैंचाइजी के साथ उनका कान्ट्रैक्ट एक करोड़ रुपये का था।

तीन खिलाड़ी छोड़ चुके टूर्नामेंट
आईपीएल छोड़कर जाने वाले एंड्रयू टाई इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं। उनके अलावा दो औश्र ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा वापस चले गए हैं। यह दोनों विराट की टीम आरसीबी का हिस्सा थे। रिचर्डसन और जाम्पा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट छोड़ा है मगर उनके बाहर जाने की वजह कोरोना संकट ही बताई जा रही है। एक तरफ जहां तमाम कंगारु लीग छोड़ रहे हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल इससे प्रभावित नहीं है। उनका कहना है कि वह यहां सेफ हैं।