विराट कोहली ने टोक्यो ओलंपिक विजेताओं को दी बधाई, कहा- 'हमें आप पर गर्व है'
विराट कोहली ने टोक्यो ओलंपिक विजेताओं को दी बधाई, कहा- ‘हमें आप पर गर्व है’

यह भी पढ़ें

टोक्यो (एएनआई)India in Tokyo Olympics: भारत की पैडलर मनिका बत्रा रविवार को यहां टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिम में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को हराकर महिला एकल स्पर्धा के तीसरे दौर में पहुंच गईं हैं। बत्रा ने रविवार को महिला सिंगल के राउंड 2 में मार्गरीटा पेसोत्स्का को 4-3 से हराया और इसके परिणामस्वरूप, वह राउंड 3 में पहुंच गई हैं। उनका यह पूरा मैच 57 मिनट तक चला।

देखने को मिला कड़ा मुकाबला
यूक्रेन की पेसोत्स्का की शुरुआत अच्‍छी रही है और उन्‍होंने राउंड 1 को शानदार ढंग से जीता और मनिका को दबाव में ला दिया। यूक्रेन की पेसोत्स्का ने गेम 1 और 2 में काफी शानदार तरीके से मनिका पर जीत दर्ज की। उन्होंने दोनों मैच 11-4 के स्कोर से जीते। उन्‍हें अगले राउंड में जाने के लिए सिर्फ 2 गेम जीतने की जरूरत थी, लेकिन इसके बाद के 3 और 4 राउंड में मनिका ने दमदार वापसी की करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया। मनिका ने गेम 3 और 4 को क्रमश: 11-7 और 12-10 से अपने नाम किया। इसके बाद 5वें गेम में उन्हें 8-11 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वो गेम 6 और 7 में क्रमश: 11-5, 11-7 से फिर जीतीं। इससे दोनो खिलाडि़यों का मुकाबला लगभग बराबरी पर आ गया।

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड मेडल, ओलंपिक के इतिहास में एथलेटिक्स में भारत का पहला मेडल
Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड मेडल, ओलंपिक के इतिहास में एथलेटिक्स में भारत का पहला मेडल

यह भी पढ़ें

ओलम्पिक में भारतीय टेबल टेनिस प्‍लेयर मनिका बत्रा पदक की दौड़ में आगे

निर्णायक साबित हुआ अंतिम गेम
भारतीय खिलाड़ी मनिका ने अंतिम गेम में सभी बाधाओं के खिलाफ जमकर खेला और विरोधी पर हावी रहीं। इस तरह मनिका राउंड 3 में पहुंच गई हैं। बता दें कि इससे पहले रविवार को, भारत के ही पैडलर साथियान ज्ञानसेकरन टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिम में हांगकांग के लाम सिउ हैंग से हारने के बाद ओलम्पिक मेन सिंगल स्पर्धा से बाहर हो गए हैं।