कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुक्रवार को खत्म हो गई। तीसरा वनडे श्रीलंका के नाम रहा। मेजबान टीम ने तीन विकेट से मैच अपने नाम किया। भारत ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया मगर पूरी टीम निर्धारित ओवर भी नहीं खेल सकी और 225 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में श्रीलंका ने 47 ओवर के इस मैच में 48 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया और तीन विकेट से जीतकर क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। भारत की तरफ से डेब्यू कर रहे राहुल चाहर ने तीन और चेतन सकारिया ने दो विकेट लिए।

तीसरे मैच में बल्लेबाजी रही फ्लाॅप
तीसरे वनडे में भारत की हार की बड़ी वजह बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन था। कुछ बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली मगर वह उसे बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सके। पृथ्वी शाॅ ने 49 रन बनाए मगर शनाका की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इसी तरह संजू सैमसन भी लय में दिख रहे थे और 46 रन बना लिए थे मगर जयविक्रमा की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसी तरह सूर्यकुमार यादव ने भी 40 रन बनाए मगर वह अकिला धनंजय की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इन बल्लेबाजों के अलावा कोई और क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सका और पूरी भारतीय टीम 44वें ओवर में 225 रन पर ऑलआउट हो गई।

टूटा लगातार जीत का रिकाॅर्ड
भारत ने श्रीलंका में लगातार 10 वनडे जीते थे मगर शुक्रवार को मिली हार के बाद जीत का यह सिलसिला थम गया। बता दें मेजबान टीम के लिए भी यह जीत काफी अरसे बाद आई। श्रीलंका की इस जीत में अविष्का फर्नांडो को अहम योगदान रहा जिन्होंने 76 रन की मैच विनिंग पारी खेली। इसके अलावा भनुका राजपक्षे ने भी 65 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी के चलते श्रीलंका को मजबूत शुरुआत मिली। उसके बाद के बल्लेबाजों ने बस टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया और तीन विकेट से जीत हासिल की।

अब टी-20 में होगी जंग
वनडे सीरीज खत्म होने के बाद दोनों टीमों के बीच अब टी-20 की जंग होगी। भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। जिसकी शुरुआत रविवार से हो रही। पहला मैच 25 जुलाई तो दूसरा 27 जुलाई और तीसरा 29 जुलाई को खेला जाएगा। ये तीनों मैच भी कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे जहां तीनों वनडे मैच खेले गए।