युजवेंद्र चहल और के गौतम भी निकले कोरोना पाॅजिटिव
युजवेंद्र चहल और के गौतम भी निकले कोरोना पाॅजिटिव

यह भी पढ़ें

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में 7 विकेट से शानदार जीत के साथ की। यह जीत श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में भारत की 92वीं जीत थी। जीत का यह सिलसिला पिछले डेढ़ दशक से जारी है और श्रीलंकन के खिलाफ ‘मेन इन ब्लू’ का दबदबा है। आज सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा, ये मुकाबला भी टीम इंडिया जीत गई तो इतिहास रच जाएगा।

Ind vs SL: शिखर धवन बोले- टीम में थी खिलाड़ियों की कमी, फिर भी खेलने का लिया फैसला
Ind vs SL: शिखर धवन बोले- टीम में थी खिलाड़ियों की कमी, फिर भी खेलने का लिया फैसला

यह भी पढ़ें

अभी संयुक्त रिकाॅर्ड है तीन टीमों के नाम
भारत श्रीलंका के खिलाफ अपनी 9वीं द्विपक्षीय श्रृंखला जीतने की कगार पर है, जिसकी शुरुआत 2007 में शुरू हुई थी।यह वह समय था जब श्रीलंकाई टीम में अभी भी उनके कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे। इस एकतरफा रिकॉर्ड के अलावा शिखर धवन और उनकी युवा टीम भारत के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर है। वर्तमान में, एकदिवसीय मैचों में किसी एक टीम के खिलाफ एक टीम द्वारा सबसे अधिक जीत का रिकॉर्ड भारत, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के पास संयुक्त रूप से है।

भारत निकल सकता है सबसे आगे
श्रीलंका के खिलाफ भारत को वनडे में 92 जीत मिली हैं इतनी ही जीत पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ मिली। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने भी अब तक 92 वनडे जीते हैं। मंगलवार को भारत के पास श्रीलंका के खिलाफ अपना 93वां मैच जीतने का मौका है, जो 50 ओवर के प्रारूप में एक ही प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी टीम द्वारा जीते गए सबसे अधिक मैच होंगे।