कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत रविवार से हो गई। पहला मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। जहां भारत को 38 रन से जीत मिली। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए निर्धािरत 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी और 18.3 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच बने।

सूर्यकुमार और धवन ने संभाली पारी
पहले बैटिंग करने आई भारतीय टीम को पहला झटका पहली ही गेंद पर लग गया। टी-20 डेब्यू कर रहे पृथ्वी शाॅ पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद धवन और सैमसन ने पारी आगे बढ़ाई। मगर संजू भी 27 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव आए और धवन के साथ मजबूत साझेदारी की। धवन और यादव ने मिलकर स्कोरबोर्ड को चलाए रखा। इस बीच शिखर 46 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद यादव भी अर्धशतक लगाकर अपना विकेट गंवा बैठे। यादव ने 34 गेंदों में 50 रन की उपयोगी पारी खेली जिसमें दो छक्के और 5 चौके शामिल हैं।

भुवी ने ढाया कहर
165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को शुरु से ही झटके लगने लगे। पहला विकेट 28 रन पर गिरा, उसके बाद थोड़ी-थोड़ी अंतराल में विकेट गिरते रहे। श्रीलंका की पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 126 रन पर ढेर हो गई। मेजबान को सस्ते में समेटने में भुवनेश्वर कुमार का अहम योगदान रहा। भुवी ने 22 रन देकर 4 विकेट झटके। आखिरी तीन विकेट तो दो रन के अंदर ही गिर गए।

भारत सीरीज में 1-0 से आगे
तीन मैचों की इस सीरीज में भारत ने पहला मैच जीतकर श्रंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दूसरा मैच 27 जुलाई यानी मंगलवार को खेला जाएगा। जिसके बाद तीसरा और अंतिम मुकाबला 29 जुलाई को आयोजित होगा। टीम इंडिया की नजर दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त बनाने पर होगी।