इंग्लैंड में अगले साल खेला जाने वाला टेस्ट 'पांचवा टेस्ट' ही कहलाएगा, गांगुली बोले- 14 साल बाद मिला है जीत का मौका
इंग्लैंड में अगले साल खेला जाने वाला टेस्ट ‘पांचवा टेस्ट’ ही कहलाएगा, गांगुली बोले- 14 साल बाद मिला है जीत का मौका

यह भी पढ़ें

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। भारतीय बल्लेबाल श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए दो वनडे मैचों से बाहर कर दिया गया है। मंगलवार को अय्यर का बायां कंधा फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गया था जिसके बाद उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो अय्यर की चोट काफी गंभीर है और वह सिर्फ भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज ही नहीं आईपीएल के फर्स्ट हाॅफ के मैच भी नहीं खेल पाएंगे।

BCCI ने रद हुए टेस्ट मैच की जगह इंग्लैंड को दो टी-20 खेलने का दिया प्रस्ताव
BCCI ने रद हुए टेस्ट मैच की जगह इंग्लैंड को दो टी-20 खेलने का दिया प्रस्ताव

यह भी पढ़ें

सर्जरी हुई तो ठीक होने में वक्त लगेगा
इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में आठवें ओवर के दौरान मैदान से चले जाने के तुरंत बाद मंगलवार को अय्यर को स्कैन के लिए ले जाया गया। बीसीसीआई ने कहा कि उस समय एक फ्लैश मेडिकल अपडेट में अय्यर के बाएं कंधे की चोट सामने आई है। हालाँकि बीसीसीआई को इंग्लैंड श्रृंखला से अय्यर के बाहर होने की घोषणा करना बाकी है। मगर हड्डी खिसकने से चोट गंभीर है और उसे ठीक होने में कई सप्ताह लगेंगे। ऐसे में आईपीएल के लिए अय्यर की वापसी पर संदेह है। यह समझा जाता है कि अय्यर के बाएं कंधे की सर्जरी होनी है और अगर ऑपरेशन होता है तो उन्हें ठीक होने में लंबा वक्त लगेगा।

भारत के पास विकल्प मौजूद
अय्यर की अनुपस्थिति से वनडे सीरीज में भारतीय टीम ज्यादा प्रभावित नहीं होगी। चार नंबर के लिए भारत के पास सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल के रूप में विकल्प मौजूद है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले श्रेयस अय्यर अगर टूनामेंट से बाहर होते हैं तो डीसी के लिए यह बड़ा झटका होगा। अय्यर की अनुपस्थिति में रिषभ पंत टीम की कमान संभाल सकते हैं। पिछले छह महीनों में यह दूसरी बार है जब अय्यर को कंधे में चोट लगी है।

आईपीएल टीम होगी प्रभावित
श्रेयस अय्यर की चोट ने लैंकशायर को भी चिंतित कर दिया होगा, जिन्होंने गर्मियों में रॉयल लंदन कप (50 ओवरों के टूर्नामेंट) के लिए अय्यर को अनुबंधित किया था। अय्यर को 15 जुलाई से लैंकशायर में शामिल होना था। अय्यर ने 2020 में आईपीएल का एक शानदार सीजन खेला और कैपिटल को फाइनल में पहुंचाया, जिसमें वे मुंबई इंडियंस से हार गए। कैपिटल का पहला गेम 2021 आईपीएल के दूसरे दिन, मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ है।