नई दिल्ली (एएनआई)। पूर्व भारतीय और मौजूदा खिलाड़ियों ने शनिवार को सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दी। सचिन आज 48 साल के हो गए। इस मौके पर तमाम खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर क्रिकेट के दिग्गज को बधाई दी।

पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया, “सचिन सच है, सच है तो जीवन है। सच तो यह है कि दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज को जन्मदिन की शुभकामनाएं। वह सबसे विनम्र और अविश्वसनीय इंसान है।”

भारत और मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने भी तेंदुलकर को बधाई देने के लिए ट्विटर पर लिखा और उन्होंने लिखा: “जन्मदिन मुबारक हो @sachin_rt सर। आपको स्वास्थ्य और खुशी की शुभकामनाएं।”

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी तेंदुलकर को बधाई देने के लिए ट्विटर पर कहा, मास्टर ब्लास्टर द्वारा दिखाए गए जुनून ने देश में सभी को खेल से प्यार किया। रैना ने ट्वीट किया, “क्रिकेट के प्रति आपकी दीवानगी ने हमने खेल से प्यार किया और हमें जीवन भर यादों की झड़ी लगा दी! आपको स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएँ।”

ट्विटर पर लेते हुए, भारत के मौजूदा टेस्ट-उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने लिखा: “बहुत कम लोग हैं जो लाखों लोगों की भावनाओं को सच करने में सक्षम हैं, जिस तरह से आपने किया सचिन पाजी! यहां आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं और आगे भी खुशी रहें।”

तेंदुलकर की पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी ट्विटर पर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

पहलवान साक्षी मलिक ने भी मास्टर ब्लास्टर को बर्थडे विश करते हुए कहा, ‘@sachin_rt सर को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं। आपने अपने लक्ष्य का पीछा करने के लिए दुनिया भर के लाखों एथलीटों को प्रेरित किया।”

तेंदुलकर ने 1989 में 16 साल की उम्र में भारत के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने सभी फाॅर्मेट में 34,357 रन बनाए, जो श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा की तुलना में 6,000 रन अधिक है। अब तक के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक के रूप में, तेंदुलकर के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है, जिन्होंने एकदिवसीय मैचों में 18,426 रन और टेस्ट मैचों में 15,921 रन बनाए हैं। उन्हें आखिरी बार इस साल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ में देखा गया था जहाँ उन्होंने इंडिया लीजेंड्स को खिताबी जीत दिलाई थी।