कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। आज हनुमान जयंती का पर्व है। यह दिन देश के विभिन्न हिस्सों में हिंदू भक्तों द्वारा मनाया जाता है। लोग हनुमान जी की पूजा करते हैं और हनुमान चालीसा का जाप करते हुए प्रार्थना करते हैं। इस दिन, सभी हिंदू भक्त हनुमान मंदिरों में भी जाते हैं और स्वस्थ और समृद्ध जीवन के लिए आशीर्वाद मांगते हैं। हालांकि, महामारी के कारण, सरकार ने घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। इस बीच फिल्म जगत के कुछ सितारों ने सोशल मीडिया पर फैंस को हनुमान जयंती की विशेज भेजी हैं।

बाॅलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने हनुमान जयंती की बधाई दी। बिग बी ने आगामी फिल्म ‘रामयुग’ का एक नया साॅन्ग पोस्ट कर विशेज भेजी। साथ ही अमिताभ ने दोहा लिखा, “जो सुमिरै हनुमत का नाम। उसके बन सब बिगड़े काम। श्री हनुमान जयंती के पावन पर्व पर आप और आपके परिवार की सुख समृद्धि और आयुष्य की प्रार्थना के साथ प्रस्तुत हैं एक नव धार्मिक रचना * जय हनुमान * आगामी फिल्म * रामयुग * से ।

अभिनेता कार्तिक आर्यन ने भी हनुमान जयंती पर विशेज दी। कार्तिक ने अपने हाथ में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर भगवान हनुमान की एक ग्राफिक को इंस्टाग्राम पर शेयर किया। उन्होंने लिखा, “यह सभी कोविड योद्धाओं के लिए है जो दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। जय बजरंग बली।”

View this post on Instagram

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

एक्टर वरुण धवन ने भी सभी को हनुमान जयंती 2021 की शुभकामनाएं दीं। धवन ने हनुमान चालीसा की एक लाइन लिखकर पोस्ट की।

View this post on Instagram

A post shared by Maniesh Paul (@manieshpaul)

एक्टर मनीष पाॅल ने भी हनुमान जयंती पर फैंस को बधाई दी। मनीष ने कैप्शन लिखा, ‘तुम रक्षक काहू को डरना, जय बजरंग बली। हनुमान जी हम सभी पर कृपा बनाए रखें। हैप्पी हनुमान जयंती।’