सोनितपुर (एएनआई)। असम के सोनितपुर में बुधवार को आए भूकंप ने लोगों को झकझोर कर रख दिया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा है कि रिक्टर पैमाने पर 6.4 तीव्रता का भूकंप असम के सोनितपुर में आया। भूकंप सुबह 7:51 बजे के करीब आया। एनसीएस के मुताबिक भूकंप का केंद्र 17 किलोमीटर की गहराई पर तेजपुर से 43 किलोमीटर पश्चिम में था। भूकंप ने लोगों को डर से अपने घरों से बाहर निकलने के लिए मजबूर कर दिया। आनन-फानन में लोग अपने घरों से बाहर की ओर भागे। लोग काफी सहमे हुए हैं।

एक के बाद एक तीन भूकंप के झटके महसूस किए गए
वहीं भूकंप आते ही शासन से लेकर प्रशासन तक सभी अलर्ट हो गए। हालांकि खबर लिखे जाने तक जानमाल के नुकसान की कोई घटना सामने नही आई थी। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि असम में एक के बाद एक तीन भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस संबंध में पीएम मोदी ने ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में भूकंप को लेकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है।

केंद्र सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया
पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है। वहीं असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल का कहना है कि आज सुबह असम में तेज भूकंप आया है। मैं सभी से सतर्क रहने का आग्रह करता हूं। मैं सभी जिलों से वहां के हालातों के बारे में लगातार अपडेट ले रहा हूं।