टोक्यो (राॅयटर्स)। कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर चीन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के दूसरे चरण के जांच को मना कर दिया है। एक टाॅप हेल्थ ऑफिशियल ने चीनी लैब्रटोरी से संक्रमण बाहर आने की बात को सिरे से खारिज कर दिया। फ्रांस में हेल्थ वर्करों को अनिवार्य टीकाकरण के आदेश के खिलाफ पेरिस की सड़कों पर सैकड़ों लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वे कुछ गतिविधियों के लिए हेल्थ पास का भी विरोध कर रहे हैं।

इंग्लैंड में हेल्थ वर्करों की बढ़ेगी सैलरी

ब्रिटिश सरकार ने कहा कि महामारी के खिलाफ लड़ाई में आगे रहने वाले इंग्लैंड के नेशनल हेल्थ सर्विसेज कर्मचारियों को 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी। अपेक्षाकृत धीमे वैक्सिनेशन के बावजूद उप प्रधानमंत्री तातियाना गोलिकोवा ने कहा कि रूस ने नवंबर तक कोविड-19 के खिलाफ 80 प्रतिशत हर्ड इम्युनिटी का लक्ष्य रखा है। एथेंस में कोरोना वायरस के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे तथा वाटर कैनन भी चलाया।

आस्ट्रेलिया में फिर तेजी से बढ़ा संक्रमण

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान भारत में नोवल कोरोना वायरस से संक्रमण के 41,383 नये मामले सामने आए हैं। वहीं संक्रमण से मरने वालों की संख्या में 507 की बढ़ोतरी हुई है। एक सप्ताह के लाॅकडाउन के बावजूद आस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर से तेजी आई है। अथाॅरिटीज का कहना है कि डेल्टा वैरिएंट से देश जूझ रहा है। संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी।

ओलंपिक में दो खिलाड़ी कोविड पाॅजिटिव

टोक्यो 2020 ओलंपिक आयोजकों ने बृहस्पतिवार को कहा कि ओलंपिक खेल गांव में दो खिलाड़ी कोविड पाॅजिटिव पाए गए हैं। आयोजकों ने दो खिलाड़ियों सहित 12 नये लोगों के संक्रमित होने की घोषणा की है। इसके साथ ही अभी तक संक्रमण के कुल 87 मामले सामने आ चुके हैं। घरेलू मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा फाइजर के चीफ एग्जीक्यूटिव से सीधे नेगोशिएट कर रहे हैं ताकि उन्हें एक सप्ताह पहले वैक्सीन की 2 करोड़ डोज मिल सके।