कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। अप्रैल फूल हर साल 1 अप्रैल को मनाया जाता है। इस दिन लोग आपस में हंसी-मजाक करते हैं और हमेशा सतर्क रहते हैं। क्योंकि आपको कभी पता नहीं होता है कि आपके दोस्त, परिवार या सहकर्मी आपके साथ क्या मजाक कर जाएं। इस बार भी आप भी किसी के साथ प्रैंक करने जा रहे हैं तो इन पांच आइडियाज पर भी काम कर सकते हैं।

Caramel onions
हम सभी ने कोविड लॉकडाउन के दौरान खाना पकाने की कोशिश की है। लेकिन क्या आपने कभी किसी को बेवकूफ बनाने के लिए खाना बनाया है? इस बार अप्रैल फूल के अवसर पर यह ट्राई कर सकते हैं। इस बार कुछ ऐसा पकाइए कि खाने वाले को उसका स्वाद जिंदगी भर याद रहे। इसके लिए कैरेमल और प्याज का अतरंगी कांबिनेशन तैयार किया जा सकता है। यह चॉकलेट बॉल जैसा ‘स्वीट ट्रीट’ जितना लुभावना होगा कि जो कोई भी इसे खाएगा, उसे जिंदगी भर स्वाद याद रहेगा।

Insect on the lamp
भाई-बहन या दोस्तों को डराने के लिए यह तरीका आजमाया जा सकता है। एक पेपर पर कॉकरोच या अन्य किसी कीड़े का कटआउट लें और उन्हें अपने लैंप शेड के नीचे चिपका दें। बनाई गई छाया ऐसी लगेगी जैसे कि वास्तव में आपके लैंप के नीचे कोई कीड़ा बैठा है।

Fake food
कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को काट लें और इसके ऊपर कुछ सॉस डालें ताकि यह पिज्जा की तरह दिखे और फिर लोगों को इसका स्वाद लेने के लिए प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि लोग इसे निगले नहीं।

Photo replacements
अपने घर की गैलरी में सेलेब्स के साथ कुछ पारिवारिक तस्वीरें बदलें। इसमें थोड़ा और मजा जोड़ने के लिए, आप कोशिश कर सकते हैं और अपने मम्मी और डैड के साथ एक सेलेब की तस्वीर को मॉर्फ कर सकते हैं।

Biscuit prank
अगर आप चाहें तो क्रीम बिस्किट के साथ भी प्रैंक कर सकते हैं। आपको बस करना इतना है कि बिस्किट के अंदर की क्रीम निकाल लें और फिर उसमें टूथपेस्ट लगा दे। खाने वाले को फिर आपकी याद हमेशा आएगी।