आमिर खान और किरण तलाक के बाद थामे दिखे एक-दूसरे का हाथ, वीडियो के जरिए कही ये बात
आमिर खान और किरण तलाक के बाद थामे दिखे एक-दूसरे का हाथ, वीडियो के जरिए कही ये बात

यह भी पढ़ें

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। बाॅलीवुड के बेहतरीन कपल्स में गिने जाने वाले आमिर और किरण अब बतौर पति-पत्नी साथ नहीं रहेंगे। इनका 15 साल पुराना रिश्ता आज टूट गया। लगान के सेट से जो प्रेम कहानी शुरु हुई थी। उसका ऐसा अंत होगा, यह किसी ने नहीं सोचा था। मगर सेलेब्रिटी कपल का यह फैसला निजी है और उन्होंने अपने बयान में कहा है कि वह बतौर को-पैरेंट और कारोबारी रिश्ते जारी रखेंगे। बता दें आमिर और किरण की पहली मुलाकात लगान फिल्म के सेट से हुई थी। जहां से दोनों संपर्क में आए, फिर दोस्त बने और दिल मिले जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

Aamir Khan divorce: पहला बच्चा खो देने के बाद टूट गए थे आमिर-किरण, फिर इस तरह से पाया 'आजाद'
Aamir Khan divorce: पहला बच्चा खो देने के बाद टूट गए थे आमिर-किरण, फिर इस तरह से पाया ‘आजाद’

यह भी पढ़ें

लगान के सेट पर हुई थी पहली मुलाकात
आमिर खान और किरण राव की पहली मुलाकात आशुतोष गोविरकर की फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी, जो साल 2001 में रिलीज हुई थी। किरण उस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थी जबकि आमिर लीड रोल में थे। वहां दोनों की आमने-सामने मुलाकात के बाद दूसरा मौका आया दिल चाहता है सेट पर, जहां दोनों की नजरें फिर मिली। तब तक आमिर अपनी पहली पत्नी रीना दत्त से तलाक ले चुके थे। उसके बाद आमिर और किरण की दोस्ती बढ़ी और दोनों एक अच्छे दोस्त बन गए।

लिव इन में रहने के बाद की शादी
आमिर और किरण करीब डेढ़ साल तक लिव इन में रहे थे और फिर दिसंबर 2005 में उन्होंने शादी कर ली। किरण राव को लेकर आमिर खान ने एक बार मिडडे को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘किरण लगान फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थी। लेकिन उस वक्त हम एक-दूसरे को उस नजर से नहीं देखते थे। यहां तक कि हमारी दोस्ती भी सीमित थी। हम काफी समय बाद क्लोज फ्रेंड बने। यह तब हुआ जब मेरी और रीना की शादी टूट गई। पहले हम दोस्त बने और फिर हमारा रिश्ता बढ़ता गया। तो यही वह दौर था जब मैंने उसे देखना शुरू किया। और अंत में, मुझे लगा कि कोई है जिससे मैं मिला हूं और वास्तव में महत्व देता हूं और हम कुछ साझा करते हैं, जिसे हम और अधिक स्थायी बनाना चाहते हैं। तभी हमने शादी करने का फैसला किया। किरण को पाकर मैं खुद को बहुत खुशकिस्मत मानता हूं।”

दोनों पूर्व पत्नियों के बीच ऐसा है रिश्ता
आमिर खान की पूर्व पत्नी रीना दत्ता लगान की कार्यकारी निर्माता थीं और इसी तरह किरण उनसे मिलीं। किरण राव ने स्वीकार किया था कि रीना के बारे में उनकी धारणा यह थी कि वह सीधी, और सहानुभूतिपूर्ण थीं। किरण ने कहा, “उसके पास हमेशा हमारी बात सुनने का समय था और वह टीम की खिलाड़ी थी।” बता दें किरण और रीना दोनों एक-दूसरे के साथ अच्छी दोस्ती साझा करते हैं।