कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। ताजा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिमी हिमालयी राज्यों तथा पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि होली के त्यौहार के मौके पर उत्तर भारत के पहाड़ों पर बर्फबारी तो नाॅर्थ इस्ट में बारिश हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक, कुछ स्थानों पर आले भी पड़ सकते हैं।

होगी तापमान में बढ़ोतरी

आईएमडी ने अपने बुलेटिन में बताया है कि अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिमोत्तर भारत के इलाकों में न्यूनतम तापमान 3-4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा। साथ ही उससे अगले 2 दिनों बाद ही तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट भी होगी। अगले 2 दिनों में महाराष्ट्र के अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

भारी बारिश का अंदेशा

बंगाल की खाड़ी से पछुआ हवाओं के चलने की वजह से पूर्वोत्तर के राज्यों के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि 29 मार्च से 2 अप्रैल के बीच पूर्वोत्तर के राज्यों में कहीं-कहीं आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है। वहीं 30-31 मार्च के बीच कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अंदेशा बन रहा है।