मुंबई (पीटीआई)। 750 अंक के उतार-चढ़ाव के बाद 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 63.84 अंक या 0.13 प्रतिशत फिसल कर 48,718.52 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी बड़ी गिरावट के बाद तेजी से सुधरते हुए 3.05 अंक या 0.02 प्रतिशत की तेजी के साथ 14,634.15 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

टाइटन सेंसेक्स पैक में टाॅप लूजर

सेंसेक्स पैक में टाइटन टाॅप लूजर रहा, इसके शेयरों में 4 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट रही। इसके बाद नुकसान के साथ बंद होने वाले शेयरों में इंडसइंड बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, ओएनजीसी, आईटीसी तथा आईसीआईसीआई बैंक शामिल रहे। दूसरी ओर भारतीय एयरटेल, एचयूएल, मारुति, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स तथा एनटीपीसी के शेयर लाभ के साथ बंद हुए।

कच्चा तेल 66.34 डाॅलर प्रति बैरल

एशिया में हांगकांग तथा सियोल के शेयर बाजार में कारोबार निगेटिव नोट के साथ बंद हुआ। शंघाई तथा टोक्यो के शेयर बाजार अवकाश की वजह से बंद रहे। यूरोपीय शेयर बाजारों में मिड सेशन कारोबार नुकसान के साथ किए गए। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का सौदा 0.63 प्रतिशत नीचे 66.34 डाॅलर प्रति बैरल के भाव पर हुआ।

एफएमसीजी शेयरों में खरीद से सुधार

रिलायंस सिक्योरिटीज के स्ट्रेटजी हेड बिनोद मोदी ने कहा, ‘दिन के निम्नतम स्तर छूने के बाद शेयर बाजार में तेजी से सुधार देखने को मिला। हालांकि ग्लोबल स्तर पर नकारात्मक ट्रेंड रहा। बैंक तथा एनबीएफसी में बिकवाली की वजह से बाजार नीचे आया जबकि एफएमसीजी तथा मेटल शेयरों में बड़ी खरीदारी से शेयर बाजार में सुधार आया।’