मुंबई (पीटीआई)। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 508.06 अंक या 1.06 प्रति तेजी के साथ 48,386.51 अंक के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी भी 143.65 अंक या 1 प्रतिशत उछाल के साथ 14,485 अंक के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ। सेंसेक्स पैक में एक्सिस बैंक टाॅप गेनर रहा। इसके शेयरों में 4 प्रतिशत की तेजी आई।

सेंसेक्स पैक में एचसीएल टेक टाॅप लूजर

लाभ के साथ बंद होने वाले सेंसेक्स के अन्य शेयरों में आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचयूएल, एसबीआई, पावरग्रिड, बजाज ऑटो तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज शामिल रहे। दूसरी ओर एचसीएल टेक, एचडीएफसी बैंक, मारुति, सनफार्मा तथा टीसीएस के शेयर बिकवाली के दबाव में टूट कर नुकसान के साथ बंद हुए।

कच्चा तेल के भाव 64.28 डाॅलर प्रति बैरल

एशिया में शंघाई तथा हांगकांग के शेयर बाजारों में कारोबार नुकसान के साथ बंद हुए जबकि टोक्यो तथा सियोल के शेयर बाजारों में कारोबार पाॅजिटिव ट्रेंड में बंद हुए। यूरोपीय शेयर बाजारों में मिड सेशन सौदे नुकसान के साथ बंद हुए। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड 1.74 प्रतिशत नीचे 64.28 डाॅलर प्रति बैरल के भाव पर हुए।

फार्मा छोड़ ज्यादातर सेक्टर हरे निशान में

रिलायंस सिक्योरिटीज में स्ट्रेटजी हेड बिनोद मोदी ने कहा, ‘कोविड-19 संक्रमण मामलों में तेजी की वजह से घरेलू बाजार गिरे लेकिन वित्तीय शेयरों में तेजी से सुधार की वजह से उछाल देखने को मिला।’ फार्मा सेक्टर को छोड़कर ज्यादातर सेक्टरों में कारोबार हरे निशान के साथ बंद हुए। आईसीआईसीआई बैंक के चौथी तिमाही नतीजों की वजह से तेजी आई जबकि एचसीएल टेक के खराब नतीजाें की वजह से उसमें बिक्री नजर आई।