मुंबई (पीटीआई)। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 337.78 अंक या 0.68 प्रतिशत गिरावट के साथ 49,564.86 अंक के स्तर पर आकर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी भी 124.10 अंक या 0.83 प्रतिशत फिसल कर 14,906.05 अंक के स्तर पर आ गया। ओएनजीसी सेंसेक्स पैक में टाॅप लूजर रहा। इसके शेयरों में तकरीबन 3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

एमएंडएम सेंसेक्स पैक में टाॅप गेनर

सेंसेक्स पैक में शामिल नुकसान के साथ बंद होने वाले अन्य शेयरों में सनफार्मा, पावरग्रिड, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल तथा कोटक बैंक रहे। दूसरी ओर एमएंडएम, इंडसइंड बैंक, टाइटन, एलएंडटी तथा बजाज फिनसर्व के शेयर बिकवाली के दबाव के बावजूद मुनाफा कमाने में कामयाब रहे तथा हरे निशान के साथ बंद हुए।

कच्चा तेल 66.76 डाॅलर प्रति बैरल

एशिया में शंघाई, हांगकांग तथा सियोल के शेयर बाजारों में कारोबारी सौदे निगेटिव नोट के साथ बंद हुए। निक्केई में कारोबारी पाॅजिटिव नोट के साथ खत्म हुए। यूरोपीय शेयर बाजारों में कारोबार के दौरान मिड सेशन सौदे लाभ के साथ किए गए। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का सौदा 0.15 प्रतिशत तेजी के साथ 66.76 डाॅलर प्रति बैरल के भाव पर हुआ।

वित्तीय शेयरों में बिकवाली का असर

रिलायंस सिक्योरिटीज के स्ट्रेटजी हेड बिनोद मोदी ने कहा कि घरेलू शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट रही। बाजार में यह गिरावट वित्तीय शेयरों, एफएमसीजी तथा मेटल शेयरों में बिकवाली के दबाव वजह से रही। इस वजह से निफ्टी 15 हजार से नीचे आकर बंद हुआ। कमजोर ग्लोबल रुख की वजह से भी बाजार प्रभावित हुआ।