मुंबई (पीटीआई)। देश भर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सोमवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली। 30 शेयरों वाला बीएसई इंडेक्स 1707.94 अंक या 3.44 प्रतिशत की गिरावट के साथ 47883.38 पर बंद हुआ।

इसी तरह, एनएसई निफ्टी 524.05 अंक या 3.53 प्रतिशत लुढ़ककर 14310.80 पर बंद हुआ।

यहां दिखी बड़ी गिरावट

इंडसइंड बैंक के शेयरों में 8 फीसदी से अधिक की गिरावट देखने को मिली, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, ओएनजीसी, टाइटन, एमएंडएम, बजाज फिनसर्व, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के शेयर भी गिरकर बंद हुए। हालांकि फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डी में 4 प्रतिशत से अधिक की बढ़त देखी गई। रिलायंस सिक्योरिटीज के हेड – स्ट्रेटजी, बिनोद मोदी ने कहा, ‘कोविड-19 मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि और कई राज्यों में लॉकडाउन की आशंका के बीच घरेलू इक्विटीज ने मार्च 2020 की याद दिला दी। उन्होंने कहा कि अर्थव्‍यवस्‍था की रफ्तार और कंपनियों की आय पर असर की आशंका ने निवेशकों को जोखिम से दूर रहने के लिए प्रेरित किया और भारी बिकवाली देखने को मिली जिसके कारण निवेशकों के लगभग 9 लाख करोड़ रुपये बाजार से साफ हो गए।

एशियाई शेयर बाजारों में गिरावट

एशिया में शंघाई, हांगकांग और टोक्यो के शेयर बाजारों में भी गिरावट देखने को मिली। हालांकि सिओल में मामूली बढ़त देखी गई। यूरोप में स्टॉक एक्सचेंज बड़े पैमाने पर मिड-सेशन सौदों में सकारात्मक नोट पर कारोबार कर रहे थे। इस बीच, अंतर्राष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.57 फीसदी बढ़कर USD 63.31 प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।