मुंबई (पीटीआई)। शुरुआती कारोबार में 501 अंक फिसलने के बाद 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 374.87 अंक या 0.79 प्रतिशत तेजी के साथ 48,080.67 अंक के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी भी 109.75 अंक या 0.77 प्रतिशत उछाल के साथ 14,406.15 अंक के स्तर पर पहुंच गया। सेंसेक्स पैक में आईसीआईसीआई बैंक टाॅप गेनर रहा। इसके शेयरों में 3 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई। इसके अलावा लाभ के साथ बंद हाेने वाले शेयरों में एचडीएफसी, बजाज ऑटो, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, कोटक बैंक तथा बजाज फाइनेंस शामिल रहे।

सेंसेक्स पैक में टाइटन टाॅप लूजर

दूसरी ओर बिकवाली के दबाव में टूट कर नुकसान के साथ बंद होने वाले शेयरों में टाइटन, एचयूएल, एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा तथा नेस्ले इंडिया शामिल रहे। एलकेपी सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड एस रंगनाथन ने कहा, ‘देश में कोविड-19 के रिकाॅर्ड मामलों के बावजूद बाजार भारी उतार-चढ़ाव के बाद लाभ के साथ बंद हुआ। निवेशकों को वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर भरोसा था जिसकी वजह से बाजार संभल कर बंद हुआ।’

कच्चा तेल 64.99 डाॅलर प्रति बैरल

रिलायंस सिक्योरिटी में स्ट्रेटजी हेड बिनोद मोदी ने कहा कि सकारात्मक ग्लोबल रुख की वजह से फाइनेंशियल शेयरों में जबरदस्त सुधार देखने को मिला। एशिया में हांगकांग, सियोल तथा टोक्यो के शेयर बाजार पाॅजिटिव नोट के साथ बंद हुए जबकि शंघाई के शेयर बाजार में सौदे नुकसान के साथ खत्म हुए। यूरोपीय शेयर बाजारों में मिड सेशन सौदे लाभ के साथ हुए। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का सौदा 0.51 प्रतिशत नीचे 64.99 डाॅलर प्रति बैरल के भाव पर हुआ।