दोहा (एएनआई)। भारत के फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। छेत्री ने एक और उपलब्धि हासिल की जब वह सोमवार को मेसी को पछाड़कर दूसरे सबसे अधिक इंटरनेशनल गोल करने वाले एक्टिव खिलाड़ी बन गए। छेत्री ने दोहा के अल साद क्लब के जसीम बिन हमद स्टेडियम में चल रहे फीफा विश्व कप कतर 2022 क्वालीफाॅयर में बांग्लादेश के खिलाफ दो गोल दागे और टीम को 2-0 से जीत दिलाई।

छेत्री के नाम बड़ा रिकाॅर्ड दर्ज
36 वर्षीय छेत्री ने मैच के दूसरे हाफ में अपने दोनों गोल दागकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई। छेत्री ने इंडियन फुटबाॅल टीम द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में मैच के बाद कहा, “मैं गोल की गिनती नहीं करता। हां 10 साल बाद जब मैं गोल गिनने बैठूंगा, तब इस पर बात करूंगा।’ छेत्री ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 74 गोल कर लिए हैं, जो मेसी से दो अधिक हैं। वह सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले एक्टिव फुटबॉलरों की लिस्ट में पुर्तगाल के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (103) से पीछे हैं। अली मबखौत 73 गोल करने के बाद तीसरे नंबर पर हैं।

तीन अंक पाकर खुश है टीम
छेत्री ने कहा, “यह कठिन था, कभी-कभी निराशा होती थी। हमने कई मौके गंवाए, बहुत कुछ बेहतर किया जा सकता था लेकिन अंत में हमें खुशी है कि हमें तीन अंक मिले जिनकी जरूरत थी।” उन्होंने कहा, “हमें शायद बहुत कुछ बेहतर करना चाहिए था। वैसे भी पूरे तीन अंक जीतना और खेल हमेशा मीठा होता है। मैं वास्तव में खुश हूं कि हमने एक क्लीन शीट भी रखी।”

भारत का अगला मुकाबला अफगानिस्तान से
पिछले हफ्ते कतर ने टूर्नामेंट में 10 सदस्यीय भारत को 1-0 से हराया था। छेत्री ने कहा, “यह एक टॉपसी-टरवी क्वालीफायर रहा है, हमने कुछ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन हम उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं ला पाए।’ भारत के सात मैचों में छह अंक हो गए हैं, जबकि बांग्लादेश के सात मैचों में दो अंक हैं। भारत अपना अगला ग्रुप लीग मैच 15 जून को अफगानिस्तान से खेलेगा।