IPL 2021 DC vs RCB Match Highlights: डिविलियर्स की बैटिंग के बाद मैदान में चली आंधी, 1 रन से जीते विराट कोहली
IPL 2021 DC vs RCB Match Highlights: डिविलियर्स की बैटिंग के बाद मैदान में चली आंधी, 1 रन से जीते विराट कोहली

यह भी पढ़ें

जोहान्सबर्ग (पीटीआई)। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को उन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है। जिसमें कहा जा रहा था कि एबी डिविलियर्स संन्यास से वापस आ सकते हैं। साउथ अफ्रीकी बोर्ड ने घोषणा कि कि, डिविलियर्स अपने संन्यास का फैसला नहीं बदलेंगे और वह भारत में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी वापसी की खबरों पर विराम लगाते हुए, सीएसए ने कहा कि “एबी डिविलियर्स के साथ चर्चा समाप्त हो गई है कि बल्लेबाज ने साफ कह दिया कि उनका संन्यास का फैसला अंतिम रहेगा।”

एबी डिविलियर्स ने संन्यास से वापसी के दिए संकेत, खेलेंगे टी-20 वर्ल्डकप
एबी डिविलियर्स ने संन्यास से वापसी के दिए संकेत, खेलेंगे टी-20 वर्ल्डकप

यह भी पढ़ें

तीन साल पहले लिया था रिटायरमेंट
सीएसए द्वारा वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए टीम की घोषणा करने के बाद कथित तौर पर यह बयान दिया गया था, हालांकि इसने डिविलियर्स के संन्यास के बजाय कैरेबियाई द्वीपों में दो टेस्ट मैचों और पांच टी 20 आई के लिए टीमों पर ध्यान केंद्रित किया। मई 2018 में डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इस दिग्गज बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीकी टीम के लिए 114 टेस्ट, 228 एकदिवसीय और 78 टी 20 आई खेले।

आईपीएल के दौरान दिया था हिंट
हालांकि, पिछले महीने 37 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा था कि टी 20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करना “शानदार” होगा। टी20 वर्ल्ड कप भारत में अक्टूबर-नवंबर में होना है। अप्रैल में निलंबित आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैच जिताने वाली पारी खेलने के बाद डिविलियर्स ने कहा था, “अगर मैं इसमें स्लॉट कर सकता हूं, तो यह शानदार होगा।” चेन्नई में पत्रकारों से बात करते हुए, डिविलियर्स ने तब कहा था कि वह टी 20 टूर्नामेंट के 14 वें सीजन में आरसीबी के अभियान के बाद अपने फॉर्म और फिटनेस का आकलन करते हुए आईपीएल 2021 के अंत में दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर के साथ बातचीत करेंगे।

फैंस को मिली निराशा
दक्षिण अफ्रीका के महानतम क्रिकेटरों में से एक, डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म में दिखे थे। हालांकि इसे COVID-19 महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए निलंबित नहीं कर दिया गया। तीन साल पहले अचानक संन्यास लेने के बाद से डिविलियर्स की वापसी की चर्चा लगातार हो रही है, जिसमें चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन के विचार से पहले 2019 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में अंतिम समय में शामिल होना शामिल है। हालांकि अब डिविलियर्स के फैंस उन्हें फिर से ग्रीन जर्सी में नहीं देख पाएंगे।