मुंबई (मिडडे)। भारत कोविड -19 महामारी की घातक दूसरी लहर से जूझ रहा है। हर दिन सकारात्मक मामलों की संख्या बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 10 मई को सामने आए आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश उन शीर्ष 10 राज्यों में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले 24 घंटों में दर्ज किए गए नए कोविड -19 मामलों में 73.91 प्रतिशत का योगदान दिया है। डेटा से पता चलता है कि दस राज्यों में 72.86 प्रतिशत नई मौतें हुई हैं, और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा (572) हुईं। कर्नाटक में प्रतिदिन 490 मौतें हो रही हैं। ऐसे में वायरस से बचाव का एकमात्र तरीका वैक्सीन है।

View this post on Instagram

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

बाॅलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने वैक्सीन लगवाते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। एक्ट्रेस ने लिखा कि वह ये तस्वीर साझा कर और लोगों को टीका लगाने के लिए जागरुक कर रही हैंं।

बाॅलीवुड एक्ट्रेस काजल ने अपने पति गौतम किचलू के साथ 7 मई को मुंबई में टीकाकरण केंद्र में अपनह पहली वैक्सीन ली।

राधिका मदान ने कोविड -19 वैक्सीन की पहली डोज 5 मई को मिली थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इसके साथ एक तस्वीर और कैप्शन के साथ खबर साझा की, जिसमें लिखा था, “मैं सभी से आग्रह करती हूं कि वे खुद को रजिस्टर करवाएं और अपना शॉट लें। डबल मास्क पहनें, अपने हाथों को साफ करें, दूरी बनाए रखें और घबराएं नहीं। एक दिन पहले रात को अच्छी नींद लेना न भूलें और अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहें।’

View this post on Instagram

A post shared by Riteish Deshmukh (@riteishd)

वैक्सीन लेते हुए एक तस्वीर शेयर करते हुए, रितेश ने कैप्शन में लिखा, “टीका लगवाओ !!! चलो इस राक्षस से एक साथ लड़ें …. #vaccinationdone #vaccination।”

View this post on Instagram

A post shared by Genelia Deshmukh (@geneliad)

रितेश की पत्नी और एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर टीका लगवाते हुए एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, “टीका लगवाओ! ‘

एक्टर और प्रोड्यूयर अरबाज खान ने वैक्सीन लेते हुए अपना एक वीडियो साझा किया। 53 वर्षीय अभिनेता-निर्माता ने कैप्शन में लिखा, “मुझे टीका लग गया है अब आपकी बारी है।”

एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने वैक्सीन लेते हुए खुद का वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा, “मेरा हो गया, जितना जल्दी हो सके आप भी जाओ। #gotvaccinated #fightagainstcorona”