नई दिल्ली (एएनआई)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों और उनके परिवारों के लिए मुफ्त वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया। उनके साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। इस दाैरान उन्होंने मीडिया कर्मियों से बात भी की। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि रूसी टीका ‘स्पुतनिक वी’ जल्द ही दिल्ली में उपलब्ध होगा क्योंकि वैक्सीन के निर्माताओं ने 20 जून के बाद राष्ट्रीय राजधानी में भी एक खेप भेजने का आश्वासन दिया है। अभी वे वैक्सीन का आयात कर रहे हैं और अगस्त में निर्माण शुरू कर देंगे। स्पुतनिक वी को डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज द्वारा भारत में आयात किया गया है और आने वाले महीनों में दवा प्रमुख द्वारा स्थानीय रूप से निर्मित किया जाएगा।

जनता द्वारा दिए गए फीडबैक पर होगा काम

देश में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान में उनकी सरकार के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन पोर्टल में कुछ समस्याओं से अवगत कराया, जिसे उन्होंने कहा कि जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा।उन्होंने कहा कि सरकार जनता द्वारा दिए गए फीडबैक पर भी काम करना शुरू करेगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से कोविड-19 के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने के लिए राज्यों के साथ मिलकर काम करने की भी अपील की।

यह समय कोविड-19 महामारी से लड़ने का

दिल्ली सीएम ने कहा कि यह राज्यों के साथ लड़ने का समय नहीं है। यह उनकी मदद करने का समय है। यह समय कोविड-19 महामारी से लड़ने का है। मैं केंद्र से राज्यों के साथ एकजुट होने और टीम इंडिया के रूप में कोविड से लड़ने की अपील करता हूं। बता दें कि रूस के स्पुतनिक वी को आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) के लिए विषय विशेषज्ञ समिति (एसईसी) से मंजूरी मिल गई, जिससे यह भारत में मंजूरी पाने वाला तीसरा कोविड -19 वैक्सीन बन चुका है।