शर्लिन चोपड़ा का काम शिल्पा शेट्टी को भी आया था पसंद, कुंद्रा ने शर्लिन को बताई थी ये बात
शर्लिन चोपड़ा का काम शिल्पा शेट्टी को भी आया था पसंद, कुंद्रा ने शर्लिन को बताई थी ये बात

यह भी पढ़ें

मुंबई (मिडडे)। मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि रैकेट की आगे की जांच से पता चला है कि बिजनेसमैन राज कुंद्रा के पास हॉटशॉट्स ऐप पर एडल्ट फिल्मों को पायरेसी से बचाने के लिए कॉपीराइट के लिए एक कानूनी टीम थी। क्राइम ब्रांच के मुताबिक कुंद्रा ने तीन वॉट्सऐप ग्रुप भी बनाए थे, जहां उन्होंने लोगों को टास्क दिए थे। अधिकारियों ने कहा कि उनके व्हाट्सएप ग्रुप के नाम एचएस-अकाउंट, एचएस-ऑपरेशन और एचएस-टेक डाउन थे। एचएस-अकाउंट ग्रुप में उन्होंने कंटेंट, ग्राहक, भुगतान, लेनदेन और अश्लील व्यवसाय पर चर्चा की।

राज कुंद्रा को नहीं मिलेगी जमानत, बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका
राज कुंद्रा को नहीं मिलेगी जमानत, बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

यह भी पढ़ें

शूटिंग लोकेशन की होती थी चर्चा
एचएस-ऑपरेशन ग्रुप में, उन्होंने उस तरह के अश्लील वीडियो पर चर्चा की जिसे शूट किया जाना था। वीडियो कैसे और कहाँ शूट करना है, किसे डालना है और उसका भुगतान कैसे होगा। यह सब कुछ कुंद्रा ही डिसाइड करते थे। इसके अलावा अश्लील फिल्मों की एडिटिंग और प्रिंटिंग तक, सब कुछ इसी पर डिसाइड होता था। अधिकारियों ने कहा कि वे यूके स्थित वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड को फाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल या लिंक भेजते थे।

पायरेसी न हो, इसकी होती थी निगरानी
तीसरा समूह, एचएस-टेक डाउन, महत्वपूर्ण था क्योंकि यहां कॉपीराइट और पायरेसी की निगरानी से संबंधित कार्य पर चर्चा की गई थी। यदि हॉटशॉट्स ऐप पर उनकी कोई एडल्ट मूवी किसी अन्य एडल्ट साइट या ऐप द्वारा अपलोड की गई पाई गई, तो सामग्री को ब्लॉक करने के लिए कानूनी नोटिस के साथ-साथ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी भेजी गई थी। अधिकारियों ने कहा कि सामग्री को उठाने वाली वेबसाइट या ऐप से मुआवजे की मांग के बारे में भी चर्चा हुई।

सर्वर किया गया बरामद
क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने मिड-डे को बताया, ‘जांच में पता चला है कि कुंद्रा व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए भी काम संभालते थे। महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि वह इन तीनों ग्रुपों के व्यवस्थापक और संचालन प्रमुख थे। सोमवार को गिरफ्तार किए गए कुंद्रा ने करीब डेढ़ साल पहले अपना अश्लील कंटेंट वाला बिजनेस शुरू किया था और करोड़ों रुपये कमाए थे। उन्होंने लंदन स्थित केनरिन लिमिटेड की मदद से एक एडल्ट हब शुरू करने की योजना बनाई थी, जो उनके बहनोई प्रदीप बख्शी के स्वामित्व वाली कंपनी थी। मुंबई क्राइम ब्रांच ने बुधवार को कुंद्रा के अंधेरी कार्यालय में अश्लील रैकेट के सिलसिले में छापा मारा, और माना जाता है कि एक सर्वर बरामद किया गया है, जिसके बारे में संदेह है कि इसका इस्तेमाल ब्रिटेन स्थित कंपनी को अश्लील वीडियो स्थानांतरित करने के लिए किया गया था, जिसका स्वामित्व उनके बहनोई के पास था।