IPL 2021 playoffs: कम से कम 171 रनों से जीते मुंबई इंडियंस, तभी कर पाएंगे क्वाॅलीफाई
IPL 2021 playoffs: कम से कम 171 रनों से जीते मुंबई इंडियंस, तभी कर पाएंगे क्वाॅलीफाई

यह भी पढ़ें

नई दिल्ली (एएनआई)। भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने पूरे कार्यकाल में निराशाजनक रहे हैं। आईपीएल 2021 में, मैक्सवेल 14.25 करोड़ रुपये में फ्रैंचाइजी द्वारा खरीदे जाने के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। इससे पहले मैक्सवेल आईपीएल में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की तरफ से खेल चुके हैं।

कौन हैं दीपक चाहर की मंगेतर, जिन्हें सबके सामने गेंदबाज ने पहनाई अंगूठी
कौन हैं दीपक चाहर की मंगेतर, जिन्हें सबके सामने गेंदबाज ने पहनाई अंगूठी

यह भी पढ़ें

आईपीएल में क्या किया है मैक्सवेल ने
गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, ‘अगर मैक्सवेल ने आईपीएल में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया होता, तो वह इतने सारे फ्रैंचाइजी के लिए नहीं खेलते। वह इतने सारे फ्रैंचाइजी के लिए खेले क्योंकि वह कहीं भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्हें फ्रीडम नहीं मिलता, अब हम इसके बारे में बात नहीं कर सकते। क्योंकि जितनी टीमों के लिए वह खेले, सभी ने उन्हें खुल कर खेलने की आजादी दी।’ गंभीर कहते हैं, ‘सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि उस मंच को हासिल करने के बावजूद, वह सफल नहीं हुआ है, हा, 2014 का एक सीजन छोड़कर, जिसमें उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी।’

इस बार शायद बदल जाए किस्मत
मैक्सवेल पर अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए, गंभीर ने कहा: “केवल एक कारण है कि एक फ्रैंचाइजी आपको रिलीज़ करती है क्योंकि आपने प्रदर्शन नहीं किया है। आप जितने अधिक फ्रैंचाइजी खेलते हैं, यह सिर्फ यह दर्शाता है कि आप वास्तव में टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं।’ उन्होंने कहा, “उन्हें शायद आईपीएल में किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में अधिक स्वतंत्रता मिली है। मुझे लगता है कि वह पूरे आईपीएल में बहुत निराशाजनक रहे हैं, लेकिन उम्मीद है कि इस बार वह इसे बदल सकते हैं।’ आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ होगी।