मुंबई (एएनआई)। ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ की रिलीज से पहले, एक्ट्रेस नोरा फतेही ने फिल्म में एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान अपने माथे पर चोट लगने के बारे में बात की। नोरा ने कहा, “हम एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे और निर्देशक एक कैमरे के साथ एक ही टेक में इस सीन को शूट करना चाहते थे, इसलिए मैंने और मेरे सह-अभिनेता ने एक्शन कोरियोग्राफी की प्रैक्टिस की जिसमें वह मेरे चेहरे पर एक बंदूक रखता है और मैं बंदूक को हाथ से उछालकर उसे पीटना शुरू कर देती हूं।”

फट गया था माथा
नोरा ने आगे बताया कि प्रैक्टिस के दौरान तो सब सही से हुआ टेक से पांच मिनट पहले जब हमने वास्तविक टेक को रोल करना शुरू किया, तो अभिनेता ने गलती से बंदूक मेरे चेहरे पर फेंक दी। बंदूक के पीछे की बट मेरे माथे से टकराई और जिससे चोट लग गई और खून निकल गया।” नोरा को तुरंत अस्पताल ले जाया गया क्योंकि चोट के कारण सूजन आ गई थी और खून बह रहा थी, दर्द के कारण वह लगभग बेहोश हो गई थी।

असली घाव का किया इस्तेमाल
दिलचस्प बात यह है कि नोरा को लगी चोट बाद में फिल्म के एक सीन में काम आई। दरअसल एक दृश्य में नोरा के चेहरे को शीशे से टकराना था हालांकि यह वीएफएक्स के जरिए शूट होना था। मगर नोरा के एक्सीडेंट से डायरेक्टर ने इस सीन के लिए उनके असली घाव का इस्तेमाल किया। ये इकलौती चोट नहीं थी, एक और एक्शन स्टंट करते हुए नोरा घायल हो गईं थी।

उंगलियों में लगी चोट
एक्ट्रेस ने बताया, “उस दिन बाद में, हमने एक और एक्शन सीन के लिए शूटिंग की, यह एक चेज सीक्वेंस था जिसमें दौड़ना और तेज एक्शन सीन की मांग थी। शूटिंग के दौरान, मैं अपनी उंगलियों को बुरी तरह से घायल करके गिर गई, जिसके कारण मुझे पूरे समय एक स्लिंग पहनना पड़ा। कुल मिलाकर, यह एक शारीरिक रूप से कठिन सीक्वेंस था, जिसमें मुझे बहुत चोट लगी थी क्योंकि मैंने अपने सभी दृश्यों को बिना किसी स्टंट डबल के खुद ही अंजाम दिया था, लेकिन मैं अपने घावों को देखकर गर्व महसूस करती हूं क्योंकि इसने मुझे काफी कुछ सीखने का अनुभव प्रदान किया है जिसे मैं जीवन भर के लिए संजोना चाहती हूं।”

13 अगस्त को रिलीज होगी फिल्म
फिल्म भुज में अभिनेता अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर और एमी विर्क भी हैं। यह फिल्म 1971 के भारत-पाक युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है। अजय फिल्म में स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका निभाते नजर आएंगे। अभिषेक दुधैया द्वारा निर्देशित, ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ 13 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज होने वाली है।