IPL 2021 SRH vs RR match highlights: वार्नर की जगह टीम में आए बल्लेबाज ने सनराइजर्स को जितवाया मैच
IPL 2021 SRH vs RR match highlights: वार्नर की जगह टीम में आए बल्लेबाज ने सनराइजर्स को जितवाया मैच

यह भी पढ़ें

मेलबर्न (रायटर्स)। भारत में कोरोना का ग्राॅफ लगातार बढ़ रहा है। इस बीच आईपीएल का आयोजन कई लोगों के लिए चिंताजनक हो गया है। खासतौर से कंगारु प्लेयर्स काफी परेशान हैं। तीन तो आईपीएल छोड़कर चले गए हैं वहीं बाकी यहीं खेल रहे। जो खेल भी रहे, वह काफी चिंता में हैं। बैट्समैन क्रिस लिन ने ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अंत में खिलाड़ियों को घर लाने के लिए चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था करने को कहा है क्योंकि भारत COVID-19 संक्रमणों में वृद्धि से जूझ रहा है।

IPL 2021: कौन था हैट्रिक लेने वाला पहला गेंदबाज, हर्षल पटेल ऐसा करने वाले बने 17वें गेंदबाज
IPL 2021: कौन था हैट्रिक लेने वाला पहला गेंदबाज, हर्षल पटेल ऐसा करने वाले बने 17वें गेंदबाज

यह भी पढ़ें

चार्टर फ्लाइट से घर पहुंचवाए बोर्ड
तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने पहले ही आईपीएल छोड़ दिया है, लेकिन स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस सहित देश के कई बड़े खिलाड़ी अभी यहां बने हुए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के आईपीएल खिलाड़ियों से संपर्क किया और उनके स्वास्थ्य और यात्रा की योजना के बारे में पूछताछ की। मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले लिन ने न्यूज कॉर्प मीडिया को बताया, ‘मैंने उन्हें मैसेज किया, चूंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की हर आईपीएल काॅनट्रैक्ट में 10% हिस्सेदारी होती है। ऐसे में क्या हम इस साल टूर्नामेंट खत्म होने के बाद चार्टर फ्लाइट पर उस पैसे को खर्च कर सकते हैं?”

30 मई को खत्म होगा टूर्नामेंट
क्रिस लिन ने आगे कहा कि, ‘मुझे पता है कि कुछ लोग ऐसे हैं, जिनका हालत हमसे भी खराब है। लेकिन हम वास्तव में बायो बबल से जा रहे हैं और अगले सप्ताह वैक्सीन लगवा रहे हैं, इसलिए उम्मीद है कि सरकार हमें एक निजी चार्टर पर घर भेजेगी।’ बता दें इस साल का आईपीएल 30 मई को खत्म हो रहा है। जिसके बाद सभी विदेशी प्लेयर्स अपने-अपने घर लौट जाएंगे।

भारत में कोरोना की तेज रफ्तार
भारत ने सोमवार को COVID-19 के 352,991 नए मामले दर्ज किए। ऑस्ट्रेलिया मंगलवार को एक प्रस्ताव पर विचार करने के लिए तैयार है ताकि भारत से सभी उड़ानों को निलंबित करने के लिए देश में प्रवेश करने वाले अधिक कोरोनोवायरस वेरिएंट को रोका जा सके। सरकार ने कहा कि पिछले सप्ताह वह भारत और अन्य रेड-जोन देशों से लौटने में सक्षम अपने नागरिकों की संख्या में कटौती करेगी। आईपीएल बायो बबल प्रोटोकॉल के तहत खेला जा रहा है और लिन ने कहा कि वह इस माहौल में सहज महसूस करते हैं और उनकी तत्काल वापस जाने की कोई योजना नहीं है।