IPL 2021 में कोरोना ने फिर दी दस्तक, BCCI बोला- पैनिक होने की जरूरत नहीं
IPL 2021 में कोरोना ने फिर दी दस्तक, BCCI बोला- पैनिक होने की जरूरत नहीं

यह भी पढ़ें

नई दिल्ली (एएनआई)। आईपीएल के टलने से टी-20 विश्वकप पर कितना असर पड़ेगा। इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। एक तरफ जहां इसे यूएई में शिफ्ट करने की खबरें आ रही हैं तो वहीं बीसीसीआई अभी भी भारत में इसके आयोजन की उम्मीद बांधे है। एएनआई से बात करते हुए बोर्ड के एक सदस्य ने बताया, ‘भारत में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अभी कुछ भी फैसला करना जल्दबाजी होगी। इसके बारे में जुलाई में बात की जाएगी। तब इस बात पर चर्चा होगी कि क्या भारत विश्व कप की मेजबानी करने की स्थिति में है या इसे किसी अन्य देश में ले जाने की आवश्यकता है।

IPL 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब विराट कोहली
IPL 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब विराट कोहली

यह भी पढ़ें

आने वाले दिनों में होगा फैसला
बीसीसीआई को भी भरोसा है कि आने वाले दिनों में चीजें बदल जाएंगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया, “हमें विश्वास है कि आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार होगा और विश्व कप की योजना भारत में आगे बढ़ेगी। हमने नौ स्थानों को चुना है और तैयारी चल रही है और यह देखते हुए कि हमारे देश में कुछ और स्थान हैं, कि हम देश के भीतर ही वेन्यू को तैयार कर सकते हैं ताकि हम किसी विशेष राज्य या किसी अन्य स्थिति के लिए स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे पर बोझ न डालें।’

वर्ल्डकप के लिए तैयार किए गए 9 वेन्यू
बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल ने 16 अप्रैल को अपनी आखिरी बैठक में नौ स्थानों को बाद में वर्ष में टी 20 विश्व कप की मेजबानी की तैयारी जारी रखने के लिए सूचित किया। जिन वेन्यू की बात चल रही है वे अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, धर्मशाला, हैदराबाद और लखनऊ हैं। मंगलवार को बीसीसीआई सचिव जे शाह ने एएनआई को बताया कि आईपीएल के संचालन में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा पर नजर रखते हुए, बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने लीग को स्थगित करने का फैसला किया है।