नई दिल्ली (एएनआई)। संसद के चल रहे मानसून सत्र के बीच बीजेपी संसदीय दल की बैठक 3 अगस्त को संसद में होनी है। भाजपा ने 27 जुलाई को संसदीय दल की बैठक भी की थी, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। सूत्रों ने बताया कि बैठक में पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के सांसदों से विपक्षी दलों का पर्दाफाश करने को कहा था क्योंकि वे संसद को कोई कामकाज नहीं करने दे रहे थे। विपक्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब संसद के दोनों सदनों को विपक्षी दलों द्वारा बार-बार किए गए हंगामे के कारण कई बार स्थगन का सामना करना पड़ रहा है।

राज्यसभा शुक्रवार को दोपहर 2:30 बजे तक के लिए स्थगित हुई

इस बीच विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के हंगामे के बीच शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा दोनों को दो बार स्थगित करना पड़ा। राज्यसभा दिन में पहली बार दोपहर 12 बजे तक और फिर शुक्रवार को दोपहर 2:30 बजे तक के लिए स्थगित हुई। जहां राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने सांसदों से संसद में मर्यादा बनाए रखने को कह रहे थे, वहीं पेगासस विवाद से लेकर किसानों के विरोध जैसे मुद्दों पर विपक्ष लगातार विरोध कर रहा था।

राज्यसभा ने इन विधेयकों को कल पेश करने के लिए सूचीबद्ध किया

इस बीच राज्यसभा ने जमा बीमा और ऋण गारंटी निगम (ए) और एलएलपी (ए) विधेयकों को कल पेश करने के लिए सूचीबद्ध किया। ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ के मुद्दे पर विपक्ष की ओर से लगातार हो रहे हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा दोनों को पिछले कुछ दिनों से संसद के चल रहे मानसून सत्र के दौरान बार-बार स्थगित करने का सामना करना पड़ रहा है ।मानसून सत्र 19 जुलाई, 2021 को शुरू हुआ और 13 अगस्त, 2021 तक चलेगा।