नई दिल्ली (एएनआई)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को लोगों से आग्रह किया कि वे सभी के लिए टीका के लिए बोलें। इसके लिए अपनी आवाज बुलंद करें क्योंकि देश कोविड-19 मामलों में लगातार उछाल देख रहा है। एक वीडियो साझा करते हुए कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि टीका सभी के लिए जरूरी है। सरकार को आयोजनों को आयोजित करने से ज्यादा जनता पर ध्यान देना चाहिए। सभी को यह जानने का अधिकार है कि पीएम केयर फंड कहां खर्च किए जा रहे हैं। सरकार को वैक्सीन का निर्यात करने के बजाय हर नागरिक को टीका लगाने पर ध्यान देना चाहिए।

राहुल गांधी ने वीडियो शेयर किया
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है कि देश को कोरोना वायरस के खिलाफ टीके की जरूरत है। आप भी इसके लिए अपनी आवाज़ बुलंद कीजिए- सबको हक है सुरक्षित जीवन का। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि 385 दिन में भी कोरोना से लड़ाई नहीं जीत पाए- उत्सव, ताली-थाली बहुत हो चुके अब देश को वैक्सीन दो। सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं ने एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास किया।
सक्रिय मामले 12 लाख पार हो गए

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आज सोमवार को पिछले 24 घंटे में अपडेट किए गए मामलों में भारत ने 1,68,912 केसेज साथ एक नया संक्रमण रिकॉर्ड बनाया जो अब तक का हाईएस्ट सिंगल डे स्पाइक है। नेशनल कोविड-19 रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से कम 89.86 प्रतिशत है। वहीं 904 दैनिक नई मृत्यु के साथ देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,70,179 हो गई है। सक्रिय मामले 12 लाख पार हो गए हैं।