खड़गपुर (एएनआई)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को पार्टी की जबरदस्त जीत का दावा किया है। उन्होंने अपने चुनाव अभियान के दौरान खड़गपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटें जीत कर सत्ता में आएगी। पश्चिम बंगाल के लिए भाजपा का घोषणापत्र राज्य को विकास के ट्रैक पर वापस लाने जा रहा है। उन्होंने घोषणा पत्र के साथ आने के लिए भाजपा के राज्य नेतृत्व और बंगाल पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

महिलाओं के लिए नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण

संबित पात्रा ने आगे कहा कि महिलाओं के लिए नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं के लिए केजी-टू-पीजी फ्री एजूकेशन, 3000 रुपये मासिक भत्ता, हमारी दृष्टि को बंगाल की महिला शक्ति को पहचानने के लिए रेखांकित करता है। इसके पहले हाल ही में भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में जीत का परचम लहराएगी। भाजपा को यहां 294 विधानसभा सीटों में से 200 सीटें जरूर जीतेगी। इसके लिए हमने आज से तैयारी शुरू नहीं की थी, हमने पांच साल पहले शुरू किया था।

पश्चिम बंगाल में त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना

भाजपा नेता ने यह भी कहा था कि हम चरण-वार आगे बढ़े हैं, हम सभी ने लोकसभा चुनावों में नतीजे देखे हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार टीएमसी, कांग्रेस-वाम गठबंधन और भाजपा के साथ त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। ऐसे में भाजपा समेत सभी पार्टियां यहां पर जीत का परचम लहराने क लिए हर संभव प्रयास कर रही है। पीएम मोदी और अमित शाह पश्चिम बंगाल में धुआंधार रैली क रहे हैं। आगामी 27 मार्च से शुरू होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे। मतों की गिनती 2 मई को होगी।